हमीरपुर लोकसभा चुनाव क्षेत्र से  भाजपा प्रत्याशी केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने जिला बिलासपुर के घुमारवीं विधानसभा चुनाव क्षेत्र में किया चुनाव प्रचार।



शुभम ठाकुर /बिलासपुर

केंद्रीय मंत्री एवं हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी अनुराग ठाकुर ने कहा कि देश की जनता स्थिर और निरंतर सरकार के साथ ही ईमानदार और दमदार प्रधानमंत्री चाहती है। प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी का 10 वर्ष का कार्यकाल ऐतिहासिक और अविस्मरणीय रहा है। उनके काम और नाम ने लोगों के दिलो-दिमाग पर अमिट छाप छोड़ी है। यही वजह है कि पूरे देश में केवल ‘माई च्वाॅइस मोदी’ की गूंज है। इससे कांग्रेस और इंडी गठबंधन के अन्य दलों के हौसले चुनाव का चैथा चरण पूरा होने तक ही पूरी तरह से पस्त हो चुके हैं।


चुनाव प्रचार अभियान के तहत वीरवार को सदर विधानसभा क्षेत्र की मैहरी काथला, लद्दा, तलवाड़ा, पटेर, मोरसिंघी, कुठेड़ा, भलस्वाए, तल्याणा, हवाण, हरलोग, चलैहली व रोहिण पंचायतों में आयोजित चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि चुनावी बेला में कांग्रेस व अन्य विपक्षी दल बड़ी-बड़ी डींगें हांक रहे हैं, लेकिन देश की प्रबुद्ध जनता मोदी सरकार और यूपीए सरकार के 10-10 वर्ष के कार्यकाल के तुलनात्मक अध्ययन के आधार पर फैसला सुना रही है। यूपीए सरकार के 10 वर्षों के कार्यकाल में भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद, महंगाई व आतंकवाद का बोलबाला था। इसके विपरीत पिछले 10 वर्षों में भ्रष्टाचार पर अंकुश लगने से अर्थव्यवस्था के मामले में भारत पूरे विश्व में दसवें से पांचवें स्थान पर पहंुच गया है।

इस अवधि में 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर आ चुके हैं। 51 करोड़ लोग रोजगार से जुड़े हैं। विश्व के विकसित राष्ट्रों में लोग महंगाई से जूझ रहे हैं, लेकिन भारत में महंगाई पर अंकुश रखा गया है। आतंकवाद से सख्ती से निपटा गया है। इस अवधि में विकास के भी नए आयाम स्थापित हुए हैं। चाहे फोरलेन, नेशनल हाईवे और सड़कों की बात हो या ट्रिपल आईटी, आईआईएम व मेडिकल काॅलेज समेत अन्य बड़े संस्थानों की, हर क्षेत्र में रिकाॅर्डतोड़ काम हुआ है।


अनुराग ठाकुर ने कहा कि बिलासपुर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की कर्मभूमि है। उनके सहयोग से बिलासपुर में एम्स, हाइड्रो इंजीनियरिंग काॅलेज व फोरलेन का निर्माण किया गया है। रेलवे प्रोजेक्ट का काम भी युद्ध स्तर पर चल रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी न तो कभी राजनीतिक द्वेष भावना से काम करते हैं और न ही कभी छोटा सोचते हैं। आपदा के समय केंद्र ने हिमाचल को 1700 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता के साथ ही 20 हजार मकान दिए।

उन्हें नहीं लगता कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने आपदा के दौरान अपने स्तर पर 10-20 करोड़ रुपये भी खर्च किए होंगे उन्होंने लोगों का आह्वान किया कि वे प्रधानमंत्री के भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प पूरा करने में अपनी सहभागिता बढ़चढ़ कर सुनिश्चित करें।


सदर के विधायक त्रिलोक जमवाल ने कहा कि एक ओर मोदी सरकार हिमाचल में कांग्रेस की सरकार होने के बावजूद इस पर्वतीय राज्य के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ रही है, जबकि दूसरी ओर कांग्रेस ने प्रदेश में सत्ता में आते ही 1000 से अधिक संस्थान बंद करके राजनीतिक द्वेष भावना से काम शुरू कर दिया था। हरलोग में उप तहसील, कुठेड़ा में जल शक्ति विभाग का सब-डिविजन और जबल्याणा में हेल्थ सब-सेंटर डिनोटिफाई करके इस सरकार ने क्षेत्र के हजारों लोगों से सुविधाएं छीन ली।

विकास कार्य ठप पड़े हैं। इस सरकार की तानाशाही से नाराज होकर कांग्रेस के कई विधायकों ने पार्टी छोड़ दी। अब चुनाव प्रचार के दौरान मुख्यमंत्री केवल इन पूर्व विधायकों को कोसने और धमकाने तक सीमित हैं। कांग्रेस को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। उन्होंने लोगों का आह्वान किया कि वे अनुराग ठाकुर को लगातार पांचवीं बार रिकाॅर्ड मतों से विजयी बनाएं।

अनुराग ठाकुर ने स्थानीय भाषा में भी रखें अपने विचार  –
अनुराग ठाकुर के चुनावी कार्यक्रमों के दौरान महिलाओं ने रंग जमाने में कोई कमी नहीं रखी। ‘बहुए बोलया अपणी सस्सा जो, वोट देणा अनुरागा जो’ तथा ‘अनुरागे री होणी बल्ले-बल्ले, असां जश्न मनाणा बल्ले-बल्ले’ जैसे गीतों पर जमकर नाचते हुए महिलाओं ने माहौल को पूरी तरह से भाजपामय कर दिया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top