जय पब्बू माता सेवा सदन खुंडियां ने इंसानियत की मिसाल की पेश



सुरजीत कुमार उर्फ फिना राम को बूरे हालात से निकाल कर दिया नया जीवन





मिलाप कौशल/खुंडियां






जय पब्बू माता सेवा सदन खुंडियां के सदस्यों ने कहा कि इंसानियत अभी जिन्दा है, इसका जीता जागता उदाहरण पेश किया है।जय पब्बू माता सेवा सदन खुन्डिया के सदस्यों ने  पिछले दिनों तहसील बड़ोह की गांव पंचायत दनोया के सुरजीत कुमार उर्फ़(फिन्ना राम) पुत्र अमीर चंद के रहन सहन के बारे में जानकारी सांझा की थी कि कैसे वो बीमारी के हालत में एक ही जर्ज़र व अँधेरे कमरे में अपना जीवन यापन कर रहा है,और उसका शौच और शौचालय सब कुछ एक कमरे तक ही सिमित है इतने सालों से किसी ने भी फिन्ना राम की कोई भी सुध नहीं ली।

मुस्किल की इस घडी में जय पब्बू माता सेवा सदन खुन्डिया के सदस्य फिन्ना राम के लिए फरिश्ता बनकर आये और आज उसे इस नरक भरी जिन्दगी से बाहर निकाला। संस्था के सदस्य पंकज कुमार, बोब्बी कुमार, राकेश कुमार, निकुंश धीमान, और रॉकी राणा ने सोमवार को  इनके  घर पर जाकर फिन्ना राम को नहलाया व नए कपड़े, बाल काटकर एक इंसान बनाने की कोशिश की और फिर एक वृद्धाआश्रम में उन्हें छोड़ दिया।

जहाँ पर उनका इलाज़ और इन्हें खाना पीना, सब आश्रम की तरफ से मुफ्त मुहिया करवाया जायेगा। फिन्ना राम अब इस अपनी आगे की जिन्दगी अपने नए परिवार के साथ गुजरेगा।संस्था के इस कार्य से सभी बहुत प्रभावित् हुए हैं।संस्था के सदस्य अजय कुमार ने सभी से संस्था के साथ जुड़ने की अपील की है, ताकि हर जरूरतमंद परिवार और बेहसहारा लोगों को एक नयी राह दिखाई जा सके।

Leave a Comment