शहीद लख्खा सिंह राजकीय उच्च विद्यालय बलाहरा में शास्री और ड्रॉइंग अध्यापकों के पद पिछले 10 साल से पड़े हैं खाली



अभिभावक परेशान कहां पढ़ाएं बच्चों को




मिलाप कौशल/ खुंडियां





उपमंडल ज्वालामुखी के तहत पड़ते शहीद लख्खा सिंह राजकीय उच्च विद्यालय बलाहरा में रिक्त पदों को भरने के लिए अभिभावकों ने सरकार व प्रशासन से मांग की है।ज्वालामुखी क्वालिटी एजुकेशन की और तेजी से बढ़ रहे हिमाचल के कई स्कूलों में आज भी अध्यापकों की भारी कमी है इससे क्वालिटी एजुकेशन तो क्या शिक्षा व्यवस्था का भी चल पाना कठिन हो गया है कुछ ऐसा ही हाल बलाहरा स्कूल का भी है यहाँ दो अधयापको के पद कई सालों से खाली चल रहे हैं ।

कमेटी की नवनियुक्त प्रधान सीमा देवी ने कहा कि हमारे स्कूल में अध्यापकों के पद रिक्त होने के कारण हर साल  स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों की संख्या घटती जा रही है। मुख्याध्यापक दुनी चंद ने कहा कि हम समय-समय पर अध्यापकों की कमी संबंधित  शिक्षा विभाग को लिखते रहते हैं।


वहीं बच्चों के माता-पिता व स्कूल प्रबंधन कमेटी ने विधायक महोदय से गुहार लगाई है कि इन रिक्त पदों को भरा जाए ताकि बच्चों की पढ़ाई खराब न हो। नवनियुक्त प्रधान सीमा देवी और अभिभावकों ने ज्वालामुखी के विधायक  संजय रतन से गुहार लगाई है कि एक तो हमारे स्कूल का शिक्षा खण्ड खुंडिया कर दिया जाए और जब तक  शिक्षा विभाग अध्यापकों की नियुक्ति नहीं करता तब तक इस स्कूल में नजदीक के स्कूलों से अध्यापकों की ड्यूटी लगाई जाए ताकि हमारे बच्चों की पढ़ाई प्रभावित न हो और बच्चे स्कूल छोड़ने को मजबूर ना हो।

Leave a Comment