हंस फाऊंडेशन ने मनाया विश्व रक्तदाता दिवस ।

मिलाप कौशल/ खुंडियां
उपमंडल ज्वालामुखी के तहत संस्था हंस फाऊंडेशन ईकाई ज्वालाजी की मोबाइल इकाई 5 की टीम द्वारा सालोवा गाँव में विश्व रक्तदाता दिवस के अवसर पर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया। जहां डॉक्टर अमनदीप कौर ने लोगों को रक्तदान के महत्व के बारे में जागरूक किया।

रक्तदान एक महत्वपूर्ण कार्य है जो अस्पतालों में आवश्यक रक्त प्रवाह को सुनिश्चित करने में मदद करता है। डॉक्टर अमनदीप कौर ने बताया कि एक रक्तदान से कई लोगों की मदद की जा सकती है और नियमित रक्तदान की आवश्यकता है ताकि पर्याप्त रक्त सप्लाई बनी रहे।

  इसके साथ साथ लोगों के  स्वास्थ्य की मुफ्त जांच की गई और आवश्यकता के अनुसार मुफ्त दवाइयां और टेस्ट भी किए गए। हंस फाऊंडेशन पिछले 1 साल से ज्यादा समय से सेवाएं दे रही है, जिससे ज़रूरतमंद लोगों को काफी मदद मिल रही है।

हंस फाऊंडेशन ने लोगो को अक्सर जो तरह तरह के भ्रम डालते है की रक्त ऐसे ही चढ़ जाता है उसके बारे में भी बताया की जिस भी आदमी का रक्त लिया जाता है उसके सारे टेस्ट खून के किए जाते है बाद में उसे ब्लड बैंक पहुंचाया जाता है ।
इस मौके पर सभी स्थानीय लोग और हंस फाऊंडेशन की टीम सलोवा गांव में मौजूद रही और लोगो को रक्त दिवस के बारे में अवगत करवाया ।

Scroll to Top