बरसात सिर पर लोगों को सत्ता रहा डर, सड़क पर बना दी चढ़ाई



लोगों ने विभाग से उठाई मांग सड़क की चढ़ाई को किया जाए खत्म।

नही चढ़ पाएगी सामान से लदी गाड़िया, विभाग नही कर रहा कोई सुनवाई ।

किरण/पधर (मंडी)।

लोक निर्माण विभाग मण्डल पधर के अधीन उपमंडल कमांद – टिहरी – पँटोन्स वाया कालंग सड़क का कार्य पूरा तो हो चुका है । लेकिन इस सड़क पर बहुत सारी जगह पर बहुत चढ़ाई डाली है।जिस कारण इस सड़क का ग्रेड अच्छा नही बन पाया है। जिसकी वजह से कोई भी सामान से लदी गाड़िया नहीं चढ़ पाती है।

गांव कालंग के निवासियों में लाल सिंह, प्रेम सिंह, चंद्र मनि ,रमेश ,बीरी सिंह ,दीनानाथ , रामसिंह ,कूर्म देव ,ज्योति प्रकाश सहित अन्य लोगों का कहना है कि पहले भी इस चढ़ाई का विरोध किया पर किसी ने कुछ नहीं सुना। गांववासी जमींदारी का काम करते है और हर मौषम में सब्जियों और नगदी फसलों की पैदावार की जाती है लेकिन सड़क पर जरूरत से ज्यादा चढ़ाई होने से उस सड़क पर लोहढ गाड़ियों का चढ़ना और उतरना मुश्किल हो जाता है।


इस सड़क से गांव के लिए भी कोई लाभ नहीं है । गांववासियों का कहना है कि सड़क लोगों की सुविधाओं के लिए होती है ।लेकिन इस सड़क का गांव वासियों के लिए कोई लाभ नहीं है। इस चीज मे पीडब्ल्यूडी विभाग भी अपनी मर्जी कर रहा है ।


पहले भी इस सड़क के लिए गांव वासियों ने विरोध किया था की चढ़ाई की वजह से सारा पानी गांव में आ रहा है जिससे की गांव के लिए खतरा है । उस समय भी किसी ने इस चीज को गंभीरता से नहीं लिया। गांव के लोग अब किसके पास अपनी समस्या ले कर जायेंगे। गांव वासियों का कहना है कि हम बस यही कहना चाहते है की इस सड़क में जो चढ़ाई दी है उसको बिठाया जाए  जिससे गांव वाले इस सड़क का लाभ भी उठाए और गांव को कोई खतरा भी न हो ।

  इस विषय में गांव वासियों ने पूर्व मंत्री कौल सिंह ठाकुर से  भी बात की थी । उन्होंने आश्वासन दिया था की में इस बारे मैं लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता से बात करूंगा और इस सड़क की चढ़ाई को नीचे बैठाया जायगा ताकि लोगों को कोई परेशानी न हो। वही सरकार व विभाग लोगों की सुविधा के लिए है जिस कारण लोगों को सुविधा मिलनी चाहिए। 



इस बारे में जब अधिशासी अभियंता पधर प्रदीप ठाकुर से पूछा तो उन्होंने बताया कि सड़क अभी पास नही हुई है लोगों के सामने सड़क को पास करवाएंगे। सड़क पर अधिक चढाई नही है अगर सड़क पर गाड़िया नही चढ़ पायेगी तो उसका ग्रेड बनाया जायेगा जो विभाग देखेगा लोग परेशान न हो और विभाग को कार्य करने दें।

Scroll to Top