चौहारघाटी की सड़कों  की हालत खस्ता बरसात में सफर करना हुआ मुश्किल 


किरण राही/पधर (मंडी)।



चौहारघाटी को जोड़ने वाली तमाम सड़कों की बरसात के शुरुआती दौर में हालत खस्ता बनी हुई है। मध्य
चौहारघाटी को जाने वाले मुख्य मार्ग पधर – रोपा  की लगभग 6-7 सालों से बहुत बुरी हालत है।

सड़क मार्ग में डायनापार्क से रोपा तक तो ऐसा हाल है कि कभी भी बड़ा खतरा हो सकता है। सड़क पर बिछाई टायरिंग और किनारे पर बनी नालियों का नामोनिशान नहीं है। इस मार्ग पर लगभग आधा दर्जन से ज्यादा बड़े हादसे हो चुके हैं जिसमें कई लोग मौत का शिकार हुए हैं।

सड़क किनारे क्रास बेरियर नहीं लगाए गए हैं। सड़क मार्ग पर चौहारघाटी की 3 पंचायतों(रोपा, कथोग व टिक्कर) के लोग रोज़ाना सफ़र करते हैं। सड़क की दयनीय हालत बारे आज तक लोगों ने भी कोई आवाज नहीं उठाई।

अविनाश, आशु, कुशाल, सुभाष कुमार, प्रेम ठाकुर, तिलक ठाकुर ने  सड़क मार्ग को दुरुस्त करने की मांग लोक निर्माण विभाग से की है। घाटी के लोगों ने कहा कि  लोक निर्माण विभाग द्वारा किसी ठेकेदार के माध्यम से सड़क को चौड़ा करवाया जा रहा है।

सड़क चौड़ी होने के बजाय और अधिक खराब हो गई है। पुराने जो पक्के डंगे लगाये गए थे उन्हें सड़क चौड़ी करती बार हटा दिया गया है। बरसात शुरू हो चुकी है और सड़क पर आए दिन पत्थर व मलबा गिर रहा है । ऐसे में कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है।


अधिशाषी अभियंता प्रदीप ठाकुर का कहना है कि संकरी सड़क को चौड़ा किया जा रहा है। मार्ग पर जो बड़े लहासे गिर रहे हैं उनसे कोई छेड़छाड़ नहीं की जा रही है। सड़क पर वाहनों की आवाजाही निरंतर जारी रहे इस पर विभाग नजर रखे हुए है।

Scroll to Top