फ्लाईंग स्क्वैड टीम ने देहरा में गाड़ी से पकड़ा एक लाख से अधिक कैश


मुस्तैदी से तैनात सुरक्षा कर्मचारी: एस.डी.एम. देहरा


पूजा सूद, देहरा : लेडी सिंघम के नाम से समूचे क्षेत्र में सुप्रसिद्ध एस डी एम देहरा शिल्पी बेक्टा देहरा उपचुनाव को लेकर इन दिनों पूरी फॉर्म में नज़र आ रहीं हैं।इसका ताज़ा उदाहरण उस समय देखने को मिला जब देहरा निर्वाचन क्षेत्र में विधानसभा उपचुनावों के मद्देनजर सकरी चैक पोस्ट पर फ्लाईंग स्क्वैड की एक टीम ने एक गाड़ी से 1 लाख 37 हजार 220 रूपये कैश बरामद किया है।


एस. डी. एम. एवं रिटर्निंग अधिकारी शिल्पी बेक्टा ने बताया कि गाड़ी पंजाब की है और मामले में आगे तफ्तीश जारी है।उन्होंने बताया कि देहरा के सकरी चैक पोस्ट पर आज सोमवार को फ्लाइंग स्क्वाड टीम-2 के इंचार्ज अनिल वर्मा, एएसआई राम चंद और उनके दल ने गाड़ियों की जांच के दौरान यह कैश पकड़ा।


शिल्पी ने बताया कि देहरा विधानसभा क्षत्र में उपचुनावों मद्देनजर निगरानी दलों द्वारा जगह-जगह नाके लगा कर गाड़ियों की आवाजाही पर नजर रखी जा रही है।
उड़न दस्ते, स्टेटिक निगरानी दल और पुलिस टीमें विभिन्न जगहों पर गाड़ियों की जांच के साथ-साथ संदिग्ध गतिविधियों पर पैनी नजर रख रहे हैं। सभी संवेदनशील और महत्वपूर्ण क्षेत्रों में नियमित गश्त के साथ-साथ हर प्रकार की गतिविधि पर नजर रखी जा रही है।


*उपयुक्त टीमें तैनात*
एसडीएम बेक्टा ने बताया कि देहरा निर्वाचन क्षेत्र में चुनाव संबंधित प्रत्येक गतिविधि पर नजर रखने के लिए चुनाव आयोग के निर्देशानुसार उपयुक्त टीमें तैनात की गई हैं। उन्होंने बताया कि देहरा में विधानसभा उपचुनावों के लिए दो सेक्टर मजिस्ट्रेट, 10 सेक्टर ऑफिसर, एक सहायक व्यय पर्यवेक्षक, एक अकांउटिंग टीम, 6 फ्लाइंग स्क्वाड टीमें, 6 स्टेटिक निगरानी दल, दो वीडियो सर्विलांस टीम और एक वीडियो व्यूइंग टीम तैनात की गई है


पर्यवेक्षक कर रहे औचक निरीक्षण
उन्होंने बताया कि चुनाव पर्यवेक्षकों द्वारा देहरा विधानसभा क्षेत्रों में तैनात स्टेटिक निगरानी टीमों द्वारा लगाए नाकों का औचक निरीक्षण भी किया जा रहा है। क्षेत्र में निगरानी दल पूरी मुस्तैदी से अपना काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि निगरानी दलों में तैनात कर्मचारियों को गाड़ियों के दस्तावेज जांचने के साथ पूरी सतर्कता से काम करने तथा हर गतिविधि पर बारीकी से नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं।


फ्लैग मार्च निकाल किया जा रहा आश्वस्त
उन्होंने बताया कि उपचुनाव को शांतिपूर्वक ढंग से सम्पन्न करवाने के लिए प्रशासन ने पूरी व्यवस्था चाक चौबंद कर रखी है। क्षेत्र में अर्धसैनिक बल और पुलिस की टुकड़ियों द्वारा फ्लैग मार्च निकाल कर जनता को सुरक्षा व्यवस्था को लेकर आश्वस्त किया जा रहा है। वहीं लोगों को भयमुक्त होकर मतदान करने का संदेश भी दिया जा रहा है।

Scroll to Top