सरकाघाट में पोलिंग बूथों के लिए 110 मतदान पार्टियां रवाना, 112 बूथों पर होगा  मतदान  ।






अंशुल शर्मा।सरकाघाट ।30 मई।

मतदान प्रक्रिया को सफल संचालन  हेतु वीरवार को 35-सरकाघाट के लिए 110 मतदान पार्टियों को ईवीएम, वीवीपैट, तमाम मतदान सम्बन्धी दस्तावेजों एवं चुनावी सामग्री सहित रवाना किया गया जबकि महिलाओं द्वारा संचालित किए जाने वाले मतदान केन्द्रों के लिए महिला पोलिंग पार्टी शुक्रवार 31 मई को रवाना की जाएगी।
मतदान पार्टियों को उनके गणतव्य तक पहुंचाने के लिए हिमाचल पथ परिवहन निगम की जीपीएस युक्त 21 बसों का प्रयोग किया गया है।


यह जानकारी देेते हुए सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम सरकाघाट स्वाति डोगरा ने बताया कि वीरवार को 35-सरकाघाट के लिए 110 मतदान पार्टियों को रविन्द्रनाथ टैगौर राजकीय महाविद्यालय सरकाघाट से रवाना किया गया, जबकि महिलाओं की दो पार्टियों को शुक्रवार 31 मई को रवाना किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 35-सरकाघाट के दो मतदान केन्द्र सरकाघाट-1 व गोपालपुर-1 का संचालन पूर्णतः महिला कर्मियों द्वारा किया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि सरकाघाट विधानसभा क्षेत्र में मतदान केन्द्र 72-सडवाल को एक यूथ मैनेज्ड पोलिंग बूथ बनाया गया है।

इस मतदान केन्द्र में सबसे कम आयु के मतदान कर्मी मतदान केन्द्र का संचालन करेंगे तथा मतदान प्रक्रिया करवाएगें। यूथ मैनेज्ड पोलिंग बूथ का उद्देश्य युवाओं को शत प्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित करना है।उन्होंने बताया कि सभी चुनाव कर्मियों के प्रशिक्षण एवं पूर्वाभ्यास का कार्य किया जा चुका है तथा पोलिंग पार्टियां अपने निर्धारित मतदान केंद्रों के लिए रवाना कर दी गई हैं।

प्रत्येक बूथ पर 4 मतदान कर्मियों के अलावा 2 सुरक्षा कर्मी ड्यूटी पर तैनात रहेगें। उन्होंने बताया कि 35-सरकाघाट में 3 क्रिटिकल मतदान केन्द्र 13-छातर, 76-भाम्बला व 86 बल्द्वाड़ा हैं तथा इन मतदान केन्द्रों में सुरक्षा के कड़े इन्तेजाम किए गए हैं।उन्होंने बताया कि 35- सरकाघाट विस क्षेत्र मे  बनाए गए 112 पौलिंग बूथों में 91922 मतदाता मतदान करेंगे ।सहायक निर्वाचन अधिकारी ने समस्त मतदान पार्टियों के अधिकारियों व कर्मचारियों को मतदान प्रक्रिया में अपनी डियूटी पूरी कर्तव्य निष्ठा से निभाने के निर्देश भी दिए।

Scroll to Top