स्वीप टीम ने ‘ग्रीन पोलिंग बूथ 31-मसेरन’ में जागरूक किए मतदाता। ।




अंशुल शर्मा।सरकाघाट,

एक जून को होने जा रहे आम लोकसभा चुनाव 2024 के दृष्टिगत सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता (स्वीप) कार्यक्रम के तहत आज मसेरन में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मसेरन में ग्रीन पोलिंग 31-मसेरन स्थापित किया तथा बच्चों व आसपास के क्षेत्रों में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। ग्रीन पोलिंग बूथ का उद्देश्य पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूकता व इसे बचाने का संदेश देना है। स्वीप टीम ने आम जनता को पोस्टर लगा कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया।इस दौरान पर्यावरण संरक्षण व मतदान के प्रति जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से स्थानीय पाठशाला के बच्चो द्वारा तैयार पोस्टर को मतदान केन्द्र की दीवारों पर लगाया गया।इस दौरान स्वीप के नोडल अधिकारी कर्म सिंह पराशर ने मतदान के महत्व पर प्रकाश डाला।

इस बात की पुष्टि करते हुए सहायक रिटर्निंग अधिकारी एवं एसडीएम सरकाघाट, स्वाति डोगरा ने बताया कि 35 – सरकाघाट विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं।

इस दौरान स्वीप के नोडल अधिकारी कर्म सिंह पराशर ने उपस्थित लोगों  से लोकसभा चुनाव में बढ़-चढ़कर मतदान में भाग लेने का आह्वान किया। साथ ही युवाओं से कहा कि वे समाज के पात्र युवा वर्ग को भी मतदान के लिये जरूर प्रेरित करें ताकि ज्यादा से ज्यादा मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकें। इसके अलावा जिन युवाओं ने पहली बार अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज करवाया है, उनसे मतदान में जरूर अपनी भागीदारी सुनिश्चित बनाने को भी कहा।उन्होंने यह भी बताया कि  इससे पूर्व कोट हटली पंचायत में  भी मतदाताओं को  मतदान बारे जागरूक किया ।
स्वीप टीम द्वारा  सभी उपस्थित लोगों  को मतदान में भाग लेने के लिए मतदाता शपथ भी दिलाई गई।

Scroll to Top