द्रंग में 131 पोलिंग पार्टियां मतदान केंद्रों के लिए रवाना ।




किरण राही/मंडी।

लोकसभा चुनाव-2024 के दृष्टिगत 30 द्रंग विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में एक जून को होने वाले मतदान के लिए131 पोलिंग पार्टियों को उनके संबंधित मतदान केंद्रों के लिए रवाना कर दिया गया। पोलिंग पार्टियों को राजकीय महाविद्यालय द्रंग स्थित नारला के मैदान से हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसों के माध्यम से उनके गतंव्यों के लिए भेजा गया है। 30-द्रंग क्षेत्र की महिला पोलिंग पार्टियों को मतदान केंद्रो के लिएलिए 31मई को भेजा जाएगा   सहायक रिटर्निंग अधिकारी व एसडीएम पधर सुरजीत सिंह ने पोलिंग पार्टियों को रवाना करने के मौके पर कहा कि सभी पोलिंग पार्टियां देर सायं तक अपने-अपने पोलिंग बूथ तक पहुंच जाएगी।

जहां पर सभी पोलिंग पार्टियों को संबंधित बीएलओ को रिपोर्ट करनी है। उन्होंने कहा कि सभी पोलिंग पार्टियों को मतदान केंद्रों तक पहुंचाने के लिए विशेष योजना तैयार कर रूट निर्धारित किया गया है और सुरक्षा संबंधी अनेक कदम उठाए गए है। उन्होंने कहा पोलिंग पार्टियों को उनके मतदान केंद्रों तक पहुंचाने के लिए हिमाचल पथ परिवहन निगम की 25 बसें और लगभग आधा दर्जन छोटे वाहन तैनात किए गए है। जिनके माध्यम से सभी पोलिंग पार्टियों को भेजा गया है।

उन्होंने कहा कि सभी पोलिंग पार्टियां 31 मई के दिन अपने-अपने मतदान केंद्र में, मतदान संबंधी सभी तैयारियां पूर्ण करेगी और एक जून की सुबह 7 बजे से सायं 6 बजे तक मतदान का आयोजन किया जाना है। उन्होंने कहा मतदान प्रक्रिया पूर्ण होने के उपरांत सभी पोलिंग पार्टियां अपनी ईवीएम मशीनों व अन्य सामग्री को हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसों के माध्यम से ही निर्धारित रूट से ही सुरक्षा कर्मियों की मौजूदगी में वापस ला कर स्ट्राॅन्ग रूम में जमा करवाना सुनिश्चित करेगी।

इस अवसर पर सहायक रिटर्निंग अधिकारी व एसडीएम ने सभी पोलिंग पार्टियों से पुनः आहवान किया है कि मतदान प्रक्रिया पूर्ण करवाने में किसी भी तरह की लापरवाही न बरती जाऐ और इस दौरान भारतीय चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों का पालन सुनिश्चित किया जाए ताकि चुनाव प्रक्रिया को निष्पक्ष व पारदर्शी रूप से संपन्न करवाया जा सके। उन्होंने लोगों से मतदान में बढ़चढ़ कर भाग लेने का भी आग्रह किया है।


इस अवसर पर एसडीएम पधर ने जानकारी देते हुए कहा कि विधानसभा क्षेत्र में आगामी लोकसभा चुनाव से संबंधित जानकारी या आपत्ति के लिए कंट्रोल रूम स्थापित एसडीएम कार्यालय पधर में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है 01908292503,7018456094 उन्होंने कहा की लोकसभा चुनाव के दौरान 30- द्रंग विधानसभा क्षेत्र के 76 मतदान केंद्रो में वेब कास्टिंग की जाएगी ।

Scroll to Top