हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के दसवीं और बारहवीं के टॉपर विद्यार्थियों को मेडल और प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित



खुंडियां की अंशिका राणा इस सम्मान को पाकर हुई खुश, अपने अध्यापकों को दिया श्रेय



मिलाप कौशल/खुंडियां





हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड में बीते दिनों दसवीं व बारहवीं कक्षा का वार्षिक परिणाम घोषित किया था जिसमें सूवे के कई होनहार छात्र व छात्राओं ने टॉप किया था।
वहीं इन टापर विद्यार्थियों में एक छात्रा अंशिका राणा जो तहसील खुंडियां के तहत गांव पंचायत टिप के गांव बगडेला की रहने वाली है ने भी टापरों में दसवां स्थान प्राप्त किया था।

मंगलवार को शिमला स्थित इन मेधावी छात्र व छात्राओं को सम्मानित किया गया। अंशिका राणा ने कहा कि इस उपलब्धि का पूरा श्रेय मेरे अध्यापकों को जाता है जिन्होंने मुझे पढ़ाया तथा इस उपलब्धि के काबिल बनाया।
मंगलवार को एक दैनिक समाचार पत्र ने मेधावी छात्र सम्मान समारोह वर्ष 2024 का सम्मानित समारोह का आयोजन किया।

इसमें हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के दसवीं व बारहवीं के 222 टापर विधार्थियों को मेडल और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया तथा साथ ही इन प्रतिभावान विद्यार्थियों को राज्य सरकार की तरफ से बधाई देते हुए 25-25 हजार रुपए देने की भी घोषणा की।


वहीं इस उपलब्धि को हासिल करने पर ज्वालामुखी विधायक संजय रत्न ने इस मेधावी छात्रा को बधाई दी और कहा कि यह हमारे विधानसभा क्षेत्र ज्वालामुखी के लिए गर्व की बात है। विधायक ने कहा कि हमारे विधानसभा क्षेत्र में ऐसे कई बच्चे हैं जो प्रतिभावान हैं उन्हें केवल निखारने की आवश्यकता है। साथ ही कहा कि हिमाचल सरकार बच्चों को बेहतर शिक्षा प्रदान करने के लिए हर विधानसभा क्षेत्र में राजीव गांधी डे- बोर्डिंग स्कूल खोल रही है।


वहीं सम्मानित होने के बाद अंशिका राणा के अध्यापकों, गांव पंचायत सुरानी के प्रधान बीरबल, गांव पंचायत टिप की प्रधान सुनीता, उपप्रधान प्यार सिंह व अन्य लोगों ने भी अंशिका राणा के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए हार्दिक बधाई दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *