गंभरपुल में बारिश से तबाही, बादल फटने की आशंका



सोलन

एक तरफ बारिश ने गर्मी से निजात दिलाई है, वहीं दूसरी तरफ बारिश से नुकसान की खबरें आना शुरू हो गई है। हर तरफ एक ही दुआ मांगी जा रही है कि 2023 की तरह तबाही न हो। जनपद के गंभरपुल के समीप बारिश से नुकसान का समाचार है। चूंकि, आकलन तो नहीं हुआ है, लिहाजा स्थिति स्पष्ट नहीं हुई है।

लेकिन सामने आ रही तस्वीरें जाहिर कर रही हैं कि नुक्सान काफी हुआ है।
आशंका जाहिर की जा रही है कि बादल फटने की वजह से तबाही हुई है। आलम ये था कि तेज वेग से पानी पुल पर जमा हो गया। साथ ही सैलाब में मलबा भी आ गया।

आधा दर्जन से अधिक वाहनों को क्षतिग्रस्त होने का समाचार है। पुल पर मलबा जमा होने की वजह से ट्रैफिक भी बाधित हो गया। बताया जा रहा है कि एक मकान भी ध्वस्त हुआ है।
पुल के एक तरफ से पानी सीधा नदी में समा गया।

अंतिम समाचार के मुताबिक जानी नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन चल व अचल संपत्ति का नुकसान हुआ है। बता दें कि सोलन समेत सिरमौर के कई हिस्सों में दोपहर 2 बजे के बाद मूसलाधार बारिश हुई। तकरीबन एक से डेढ़ घंटे बारिश का क्रम जारी रहा।


स्थानीय निवासी राहुल  से बातचीत में कहा कि धार पर बादल फटा, इसके बाद नाले से पानी बेहद तेज रफ्तार से गंभरपुल के एक छोर पर आ गया। इस कारण नीचे कुछ वाहन भी चपेट में आए, लेकिन कोई बड़ा नुकसान नहीं है। इसी बीच अंतिम जानकारी के मुताबिक ट्रैफिक बहाल नहीं हुआ था। हालांकि, पुल से मलबे को हटाने का कार्य युद्धस्तर पर जारी है।

Scroll to Top