प्कांग्रेस ने सदा देहरा के विकास में लगाया अड़ंगा: अनुराग ठाकुर



देहरा के विकास के लिए ₹500 करोड़ की सेंट्रल यूनिवर्सिटी हमारी देन, कांग्रेस ने इसे रोकने में लगाई पूरी ताक़त


पूजा सूद 29 जून देहरा, हिमाचल प्रदेश : पूर्व केंद्रीय मंत्री व हमीरपुर लोकसभा सांसद श्री अनुराग सिंह ठाकुर ने हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के देहरा विधानसभा में हो रहे उपचुनाव में पार्टी प्रत्याशी श्री होशियार सिंह जी के पक्ष में ग्रामसभा बीहण, पाईसा, नौशेहरा व मुहल में जमसंपर्क व जनसभा को संबोधित कर भाजपा की प्रचंड जीत का आह्वान किया।

श्री अनुराग ठाकुर ने कहा “ आगामी 10 जुलाई को जनता को तय करना है कि उन्हें भ्रष्टाचारी, डराने धमकाने वाली और गुंडागर्दी करने वाली कांग्रेस चाहिए या विकास और सुशासन देने वाली भाजपा चाहिए? कांग्रेस के शासन में छोटे दुकानदारों और रेहड़ी वालों का भी चालान काटा गया लेकिन फिर भी हिमाचल प्रदेश ने चारों लोकसभा सीटें मोदी जी को दीं। आज हिमाचल प्रदेश में चारों ओर भय का वातावरण है। बहन- बेटियों में असुरक्षा की भावना है। इस बार भी अगर कोई भी डराए- धमकाए तो आप बिल्कुल डरना नहीं है और बिना किसी भय के कमल खिलाना है। श्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि विधानसभा के यह तीनों उपचुनाव भी लोकसभा चुनाव के साथ हो जाने चाहिए थे परंतु कांग्रेस ने इसमें जानबूझकर विलंब किया।

पिछले 16 महीनों में हिमाचल की कांग्रेस सरकार ने सिर्फ राज्य पर कर्ज बढ़ाया है। हजारों करोड़ों रुपए खर्च कर केंद्र द्वारा घर-घर नल लगाया गया अब अगर राज्य की सरकार पानी तक नहीं छोड़ सकती है तो इससे निकम्मी सरकार और कोई हो नहीं सकत। देहरा विधानसभा में भाजपा प्रत्याशी श्री होशियार सिंह जी लगातार जनसरोकार से जुड़े विषय को उठाते रहे हैं व यहाँ के सतत विकास के लिए कार्यरत रहे हैं। मेरा भाजपा के सभी कार्यकर्ताओं व देहरा की जनता से करबद्ध निवेदन है कि देहरा में भारी मतों से होशियार जी को जिता कर देहरा के विकास में भागीदार बनें”

आगे बोलते हुए श्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा “ जब मैं पहली बार सांसद बना था तो उस समयक देहरा में एक नारा चलता था देहरा कोई नहीं तेरा। मैंने उस समय देहरा की जनता से वादा किया था कि देहरा के लिए एक बड़ा प्रोजेक्ट लेकर आऊँगा।

देहरा के विकास को नये पंख लगाने के लिए मैंने केंद्र से सेंट्रल यूनिवर्सिटी मंज़ूर कराई मगर तब की प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने सेंट्रल यूनिवर्सिटी के निर्माण को रोकने के लिए सारे हथकंडे अपनाए  और 5 साल इसे रोक कर रखा। सत्ता परिवर्तन हुआ और आज प्रदेश में अच्छी शिक्षा के साथ रोज़गार, स्वरोज़गार व कारोबार बढ़ाने के लिए सबसे तेज गति के साथ अगर किसी प्रोजेक्ट का कार्य चल रहा है तो वो 500 करोड़ की लागत से बन रही सेंट्रल यूनिवर्सिटी है”

श्री अनुराग ठाकुर ने कहा “हिमाचल प्रदेश में डबल इंजन की सरकार थी तब एक ओर जहां मोदी जी ने माताओं बहनों को धुएं से आजादी देने के लिए उज्जवला योजना चलाई थी वहीं जयराम ठाकुर जी ने मुख्यमंत्री गृहिणी योजना चलाई थी। अगर प्रधानमंत्री मोदी जी ने आयुष्मान भारत योजना लाई तो जयराम ठाकुर जी ने हिमकेयर योजना लाई। जहां एक ओर मोदी जी ने आपके खाते में पेंशन भेजा, वहीं मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी ने सहारा योजना के द्वारा आप तक पैसा पहुंचाया। यह डबल इंजन के सरकार की पहचान थी जिसमें केंद्र से लेकर राज्य तक हर तरफ विकास हो रहा था लेकिन हिमाचल में कांग्रेस की सरकार बनते ही विकास कार्यों पर ताला लग गया और ये सिर्फ़ मित्रों की सरकार बन कर रह गई है।

पिछले 18 महीनों में हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र को कांग्रेस सरकार ने विकास के पैमाने पर हाशिये पर धकेल दिया। लोकसभा चुनावों में पूरा सरकारी तंत्र और मुख्यमंत्री जी का परिवार नादौन में लगने के बावजूद हमारे पार्टी के कार्यकर्ताओं की मेहनत से वहां से भारतीय जनता पार्टी को 2200 वोटों की लीड मिली थी। यह दिखाता है कि मुख्यमंत्री की लोकप्रियता अपनी ही विधानसभा में ख़त्म हो चुकी है ।

Scroll to Top