देहरा में जनसभाओं के लिए पांच मैदान अधिसूचित



मिलाप कौशल/न्यूज़ हिमाचल 24

विधानसभा उपचुनाव के दृष्टिगत देहरा में राजनीतिक दलों और चुनाव लड़ने वाले अभ्यर्थियों द्वारा की जाने वाली जनसभाओं के लिए पांच मैदान निर्धारित किए गए हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी हेमराज बैरवा ने इस बाबत अधिसूचना जारी कर दी है। इसके अनुसार खबली ग्राउंड, हरिपुर ग्राउंड, पंचायत ग्राउंड नजदीक ठाकुर कॉलेज ढलियारा, देहरा रैन बसेरा के समीप मैदान तथा मेला ग्राउंड समीप हनुमान चौक देहरा को जनसभाओं के लिए निर्धारित किया गया है।


उन्होंने कहा कि चुनावी रैलियों की वीडियोग्राफी करने का प्रावधान भी किया गया है ताकि चुनावी रैली पर होने वाले खर्च का अनुमान भी लगाया जा सके। उन्होंने कहा कि रैलियों के लिए टेंट, कुर्सियां, ध्वनि यंत्रों इत्यादि की दरें भी निर्धारित की गई हैं उसके आधार पर ही राजनीतिक दलों तथा प्रत्याशी को रैलियों का खर्चा दर्शाना पड़ेगा।

निर्धारित स्थानों पर ही होंगी रैलियां

डीसी ने बताया कि जनसभाओं के लिए जो स्थल निर्धारित किए गए हैं, उनमें ही रैलियां की जा सकती हैं। उन्होंने कहा कि सभी राजनीतिक दलों को अपनी जनसभा करने से पूर्व अनुमति लेना अनिवार्य है और केवल निर्धारित मैदानों में ही जनसभाएं की जा सकेंगी। उन्होंने कहा कि रैली स्थल की अनुमति को लेकर पूर्व में हुई भ्रांति को सुलझा लिया गया है और नियम अनुरूप राजनीतिक दलों को निर्धारित मैदानों में रैली करने की अनुमति दे दी गई है।

सार्वजनिक स्थलों पर प्रचार सामग्री प्रतिबंधित

उन्होंने कहा कि सार्वजनिक स्थलों, पोस्ट आफिस, पुलों, सरकारी बसों, सरकारी भवनों, विद्युत तथा दूरसंचार विभाग के खंभों, शहरी निकायों के भवनों पर राजनीतिक पार्टियां के दीवार लेखन, पोस्टर, बैनर और अन्य प्रचार सामग्री लगाने की पूर्ण पाबंदी है।

Scroll to Top