11 स्कूली छात्राओं से छेड़छाड का आरोपी दुकानकार गिरफ्तार…


शिमला।ब्यूरो।

चौपाल उपमंडल में एक दुकानकार ने 11 स्कूली नाबालिग छात्राओं से अश्लील हरकतें कीं और मामले का खुलासा होने के बाद वह फरार हो गया। इस घटना के बाद पुलिस तुरंत हरकत में आई और आरोपी को पकड़ने के लिए जाल बिछाया।

आरोपी को शिमला के समीप घनाहट्टी से गिरफ्तार किया गया है। उसके खिलाफ पोक्सो एक्ट में केस दर्ज किया गया है। आरोपी को गिरफ्तार कर शिमला से चौपाल लाया जा रहा है।


शिमला के एसपी संजीव गांधी ने अभियुक्त की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि आरोपी से पूछताछ कर न्याय प्रकिया के तहत कार्रवाई की जाएगी। एसपी ने कहा कि चौपाल थाना के तहत एक दुकानदार द्वारा स्कूली छात्राओं से छेड़छाड़ करने पर पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

डीएसपी चौपाल को मामले की आगामी जांच सौंपी गई है। जांच में सामने आया है कि अभियुक्त आपराधिक पृष्ठभूमि का है और वह हत्या के मामले में जेल में सजा भी काट चुका है।


जानकारी अनुसार करीब डेढ़ साल पहले वह सजा पूरी कर घर आया था। आरोेपी की स्कूल के साथ ही दुकान है। जहां पर स्कूल के विद्यार्थी छोटा-मोटा सामान लेने के लिए जाते हैं। इसी दौरान उसने छात्राओं से छेड़छाड़ की। आरोपी की इस करतूत का भंडाफोड़ तब हुआ, जब एक छात्रा ने स्कूल प्रबंधन को इस बारे में जानकारी दी।

स्कूल प्रबंधन कमेटी ने अपने स्तर पर जांच बिठाई और छात्राओं से छेडख़ानी की बात सही निकलने पर आरोपित की पुलिस स्टेशन में शिकायत करवाई। जानकारी के अनुसार 11 छात्राओं ने दुकानदार पर छेडख़ानी के आरोप लगाए हैं। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है।

छात्राओं को दुकान में लगा रहता था सामान खरीदने के लिए आना जाना

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार चौपाल इलाके के एक राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल के पास आरोपित की दुकान है। सातवीं से 12वीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्राओं का सामान खरीदने के लिए अक्सर उसकी दुकान में आना जाना लगा रहता है। आरोप है कि स्कूली छात्राओं के साथ दुकानदार ने कई मर्तबा छेडख़ानी व अश्लील हरकतें की। 

15 जून को स्कूल की एक शिक्षिका के संज्ञान में आया था मामला.


बता दे कि 15 जून को एक छात्रा ने जब यह मामला स्कूल की एक शिक्षिका के संज्ञान में लाया तो स्कूल प्रबंधन ने एंटी सेक्शुअल हरासमेंट कमेटी की आपात बैठक बुलाकर मामले में जाँच बिठा दी। इस कमेटी ने जांच में खुलासा किया कि आरोपी दुकानदार स्कूली छात्राओं के साथ छेड़छाड़ और गंदी हरकतें करता है। इसके बाद स्कूल प्रबंधन ने पूरे मामले की चौपाल पुलिस स्टेशन में शिकायत की। वहीं चौपाल पुलिस ने अभियुक्त के विरुद्ध पोक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Scroll to Top