हिमाचल प्रदेश में अनुसूचित जाति अत्याचार निवारण एक्ट को सम्पूर्ण रूप  से किया जाए लागू : हंसराज।


किरण राही/मंडी।


भीम आर्मी भारत एकता मिशन जिला मंडी द्वारा  जिला उपायुक्त महोदय के माध्यम से पूरे प्रदेश में अनुसूचित जाति अत्याचार निवारण एक्ट को संपूर्ण रूप से लागू करने तथा जातिवादी मानसिकता से घृणित लोगों को कानून का पाठ सिखाने बारे तथा भीम आर्मी भारत एकता मिशन प्रदेश अध्यक्ष रवि कुमार दलित की सुरक्षा की मांग की है।

जिला अध्यक्ष हंसराज का कहना है एट्रोसिटी के मामले दिन प्रतिदिन प्रदेश भर में , जिलों , गांव कस्बों में बढ़ रहे हैं इनके ऊपर कोई गौर नहीं फरमाया जा रहा है । एक त‌रफ तो एट्रोसिटी के मामलों में बड़ी मुश्किल से FIR  होती है । और फिर इन्वेस्टिगेशन के दौरान भी पीड़ित परिवार को डराते धमकाते हैं और गलत इन्वेस्टिगेशन करके केस को कमजोर करने का काम भी करा जा रहा है जिस कारण पीड़ित पक्ष को न्याय नहीं मिल पा रहा है । उनका  कहना है कि एट्रोसिटी के मामलों में डील बरती  ना जाए । पुलिस प्रशासन जागरूकता अभियान चलाएं हर पंचायत ब्लॉकों मे जाकर लोगों को कानून की जानकारियां दें ।


क्योंकि प्रदेश भर में कई केस पेंडिंग चले हुए हैं कुछ में अभी तक FIR दर्ज नहीं हो पा रही है , कई कोर्ट में विचाराधीन है । इनको निपटाने में कई सालों लग रहे हैं , और इन्हें जल्द से जल्द निपटने की गुजारिश प्रदेश सरकार से की है उन्होंने जिला मंडी उपयुक्त के माध्यम से आग्रह किया है मुख्यमंत्री महोदय जी प्रदेश में भाईचारा कायम रहे इस तरफ ध्यान दें ।


इस दौरान जिला अध्यक्ष हंसराज ,वरिष्ठ उपाध्यक्ष फरजंद अली , संगठन मंत्री राजेश कुमार , मीडिया प्रभारी चंद्रशेखर आजाद , सदर विधानसभा अध्यक्ष जगदीश चंद ,वरिष्ठ उपाध्यक्ष देवी सिंह, पंना लाल , सुंदर नगर विधानसभा अध्यक्ष सुनील कुमार , नाचन विधानसभा अध्यक्ष अबलू राम व
जिला कार्यकारिणी सदस्य  मौजूद रहें ।

Scroll to Top