द्रंग में मेडिकल स्टाफ और अध्यापकों के सैकड़ों पद खाली-पूर्ण चंद




विधायक ने प्रदेश सरकार को लगाई लताड़, कहा सरकार नहीं गंभीर ।



किरण राही/पधर (मंडी)।


द्रंग के विधायक पूर्ण चंद ठाकुर ने चौहारघाटी के शिंक्षण और स्वास्थ्य संस्थानों में चिकित्सकों, पैर मेडिकल स्टाफ और अध्यापकों के रिक्त पदों को लेकर प्रदेश सरकार को लताड़ लगाई। पधर में आयोजित पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा कि दुर्गम क्षेत्रों के संस्थानों में इस तरह के हालात सरकार की उदासीनता को बयां करते हैं।


हाल ही में चौहारघाटी के राजबन, गाहंग, द्रगड़, समालंग, गढ़गांव और इलाका बदार के दयोरी में मूसलाधार बारिश से करोड़ों रुपये के राजस्व नुकसान के साथ साथ जानमाल की क्षति हुई है। जहां मेडिकल सुविधाओं का खासा अभाव पाया गया। यह प्रदेश सरकार की नाकामी को दर्शाता है।


उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत तरसवाण के तीनों गांव में सबसे बड़ा नुकसान इस बार बरसात में हुआ। लोगों के घर, गौशाला, आरा मशीन, घराट और कई बीघा उपजाऊ जमीन बह गई है। तीनों गांव की सड़क, पैदल रास्ते पुल आदि बह जाने से पूरा संपर्क कट चुका है। जिस कारण स्कूली विद्यार्थी भी एक सप्ताह से स्कूल नहीं पहुंच पा रहे हैं।


इतने बड़े आपदा प्रभावित क्षेत्र में सरकार और प्रशासन अभी तक नहीं पहुंच पाया है। पूर्ण चंद ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में पहली बार इस तरह के हालात देखे गए हैं। जहां पीड़ित लोग सरकार के आने का इंतजार कर रहे हैं।

उन्होंने दो टूक शब्दों में कहा कि प्रदेश सरकार ने आपदा प्रभावित क्षेत्रों में शीघ्र राहत कार्य शुरू नहीं किया तो स्थानीय जनता के साथ विरोध प्रदर्शन के लिए बाध्य होंगे।

इस दौरान द्रंग मंडल भाजपा पूर्व अध्यक्ष दलीप सिंह ठाकुर, महामंत्री सुरेश कटारिया, राजू राम, गुलाब सिंह, रोशन लाल और शांता कुमार सहित अन्य गणमान्य मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *