स्कूली विद्यार्थियों ने रैली निकाल जगाई पर्यावरण सरंक्षण की अलख ।


किरण राही/पधर(मंडी)।



विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर द्रंग के क्षेत्र के निजी और सरकारी सभी शिंक्षण संस्थानों में विद्यार्थियों द्वारा जागरूकता रैली निकाल कर पर्यावरण सरंक्षण का संदेश दिया गया। इस दौरान स्कूलों में भाषण, नारा लेखन और चित्रकला प्रतियोगिताएं भी आयोजित की गई।


राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला उरला में विद्यार्थियों ने उरला बाजार में रैली निकाल कर जागरूकता की अलख जगाई। प्रधानाचार्य संजीव ठाकुर ने विद्यार्थियों से अपने अपने घरों के आस पास खाली जगह पर पौधरोपण करने का आह्वान किया। गुरुकुल पब्लिक स्कूल पधर के विद्यार्थियों ने पधर बाजार में जनचेतना रैली निकाल कर लोगों से पर्यावरण को साफ सुथरा रखने का आह्वान किया।
चौहारघाटी की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रोपा में स्कूली विद्यार्थियों ने जागरूकता रैली निकाली।

वहीं स्कूल में भाषण, नारा लेखन और चित्रकला प्रतियोगिता भी आयोजित की गई। प्रधानाचार्य विनोद कुमार ने पर्यावरण सरंक्षण को लेकर विस्तार से प्रकाश डाला। उन्होंने गांव समाज में लोगों को पौधरोपण बारे जागरूक करने का आह्वान विद्यार्थियों से किया।


चौहारघाटी की रावमापा कुटगढ़, बरोट, लपास, वरधाण, थलटूखोड़, धरमेहड़, सुधार, स्वाड़, कथोग, सरणी, सियून, झटिंगरी, गवाली, चुक्कू, पधर, साहल, द्रंग, कुफरी, धार, सरौंझ, असेंट पब्लिक स्कूल पधर, पधर पब्लिक स्कूल और शिक्षाविद पब्लिक स्कूल गवाली में भी विद्यार्थियों ने जागरूकता रैली निकाल कर पर्यावरण सरंक्षण की अलख जगाई।

Scroll to Top