उपचुनावों में भाजपा लगाएगी जीत की हैट्रिक: अनुराग ठाकुर



विकास कार्यों पर तालाबंदी कांग्रेस की निशानी: अनुराग ठाकुर

देहरा में जनता कांग्रेस के बाहरी को सबक़ सिखा कर चुनेगी भाजपा का स्थानीय : अनुराग ठाकुर

6 जुलाई 2024, देहरा/ हिमाचल प्रदेश: पूर्व केंद्रीय मंत्री व हमीरपुर लोकसभा सांसद श्री अनुराग सिंह ठाकुर ने हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के देहरा विधानसभा में हो रहे उपचुनाव में पार्टी प्रत्याशी श्री होशियार सिंह जी के पक्ष में जातिदास मंदिर, ढलियारा बाज़ार, नेहरन पुखर बाज़ार, होटल ब्लू मैंगो, नेहरन पुखर, बरजाता बस्ती तल्ला पट्टा व देहरा बाज़ार में जनसंपर्क व जनसभा को संबोधित कर भाजपा की प्रचंड जीत का आह्वान किया। इसके अतितिक्त श्री अनुराग ठाकुर ने प्रेस वार्ता को संबोधित भी किया।

श्री अनुराग ठाकुर ने कहा “ देश में जहां एक तरफ़ मोदी जी ने जीत की हैट्रिक लगाई तो कांग्रेस ने भी लगातार तीसरी बार हार की हैट्रिक लगाई है। अब हिमाचल में तीन विधानसभा उपचुनाव में भाजपा जीत की हैट्रिक लगाने जा रही है। अगर देहरा की बात करें तो यहाँ पर जितने भी विकास कार्य हुए हैं सब भारतीय जनता पार्टी की देन हैं।

फिर चाहे सेंट्रल यूनिवर्सिटी हो, फ़ोरलेन हो, जू हो, सड़कों का चौड़ीकरण हो, शिक्षा या स्वास्थ्य केंद्रों की बात हो यह सब देहरा में भाजपा के कारण ही संभव हो पाया है। देहरा में कांग्रेस आपसी अंतर्कलह से जूझ रही है और इनके स्थानीय नेताओं ने मुख्यमंत्री पर बहुत ही गंभीर आरोप लगाए हैं।

कांग्रेस को देहरा में चुनाव लड़ने के लिए कोई योग्य उम्मीदवार नहीं मिला तो बाहरी को यहाँ से टिकट देने का काम किया, मगर जिसको नादौन ने नकारा उसे देहरा कभी नहीं स्वीकार करेगा। ना ही मुख्यमंत्री और ना ही कांग्रेस प्रत्याशी का देहरा से कोई संबंध है” I

आगे बोलते हुए श्री अनुराग ठाकुर में कहा “ कांग्रेस ने मात्र 1.5 साल में 25000 करोड़ का कर्ज लेकर प्रदेश पर कर्ज का बोझ 95000 करोड़ पहुँचा दिया। कांग्रेस ने प्रदेश को दिया तो कुछ नहीं लेकिन यहाँ चल रहे स्वास्थ्य संस्थान, शिक्षा केंद्र, सरकारी स्कूल में बच्चों को दी जाने वाली वर्दीयां हों या मज़दूरों को मिलने वाली सुविधाएँ हों सब बंद करने का काम किया।

कांग्रेस ने मित्रों को लाभ पहुँचाने के अलावा  पिछले 18 महीने में कुछ नहीं किया। ये पहला चुनाव है जहां कोई सरकार बिना उपलब्धि के जनता के बीच जाकर वोट माँग रही है।

मुख्यमंत्री बताएँ कि क्या देहरा में कांग्रेस प्रत्याशी की हार के बाद भी देहरा में घोषित संस्थानों को डीनोटिफ़ाई करेंगे, क्या कांग्रेस प्रत्याशी के हार के बाद भी देहरा को जो ज़िला बनाने की माँग उठी है तो इसे ज़िला बनायेंगे, 4 कमरों के कॉलेज को कितनी जल्दी भवन सरकार की ओर से दिया जाएगा, सिविल अस्पताल में सुविधाओं व डाक्टरों की कमी को क्या पूरा किया जाएगा। देहरा की जनता समझदार है और वो यहाँ पर डराने-धमकाने वाले बाहरी को नहीं बल्कि देहरा के विकास में समर्पित रहे होशियार सिंह जी को चुनेगी ।

आगे बोलते हुए श्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा “ जब मैं पहली बार सांसद बना था तो उस समय देहरा में एक नारा चलता था देहरा कोई नहीं तेरा। मैंने उस समय देहरा की जनता से वादा किया था कि देहरा के लिए एक बड़ा प्रोजेक्ट लेकर आऊँगा।

देहरा के विकास को नये पंख लगाने के लिए मैंने केंद्र से सेंट्रल यूनिवर्सिटी मंज़ूर कराई मगर तब की प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने सेंट्रल यूनिवर्सिटी के निर्माण को रोकने के लिए सारे हथकंडे अपनाए  और 5 साल इसे रोक कर रखा। सत्ता परिवर्तन हुआ और आज प्रदेश में अच्छी शिक्षा के साथ रोज़गार, स्वरोज़गार व कारोबार बढ़ाने के लिए सबसे तेज गति के साथ अगर किसी प्रोजेक्ट का कार्य चल रहा है तो वो 500 करोड़ की लागत से बन रही सेंट्रल यूनिवर्सिटी है ।

श्री अनुराग ठाकुर ने कहा “ पिछले वर्ष हिमाचल में आपदा आई थी तब भी लोगों ने कांग्रेस का असल चाल, चरित्र और चेहरा देख लिया था। मोदी सरकार ने राहत के लिए तुरंत ₹1762 करोड़ मुहैया कराए थे।

मनरेगा के तहत हजारों करोड़ दिए और प्रधानमंत्री सड़क योजना के लिए 2700 करोड रुपए भेजे। इसके साथ साथ लगभग 20,000 ग्रामीण आवास भी दिए गए।लेकिन कांग्रेस की भ्रष्ट सरकार ने हिमाचलवासियों को आपदा से राहत पहुंचाने के लिए कुछ भी नहीं किया। उन्होंने तो तिरपाल बांटने में भी भाई भतीजावाद दिखाया और केंद्र ने जो पैसे दिए उसे भी ठीक से उपयोग नहीं किया।

Scroll to Top