मेले हमारी संस्कृति का अभिन्न अंग, इन्हें संजोए रखना हमारा दायित्व – सोहन लाल



हरियाणा के अंकुश पहलवान के जीती नगारवी दंगल की बड़ी माली …

अंशुल शर्मा।बल्द्धाड़ा ।सरकाघाट।

मंडी जिला के बलद्वाडा तहसील के हटली क्षेत्र की पंचायत नरोला के गांव नगारवी में चल रहे दो दिवसीय मेले का समापन हो गया है। मेले का शुभारंभ सेना से सेवानिवृत्त अधिकारी  रामदास के द्वारा किया गया था ।
दूसरे दिन मेले का समापन कैप्टन अमरनाथ शर्मा के द्वारा किया गया। मेले के दूसरे दिन कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें स्थानीय पहलवानों के साथ बाहरी राज्यों के पहलवानों ने ख़ूब जौहर दिखाएं।इस कुश्ती प्रतियोगिता में  12 वर्ष की आयु में आदित्य ठाकुर ने ट्रॉफी जीती व 14 वर्ष की आयु की मोहित मोरसिंघी ने ट्राफी जीती व छोटी माली चिराग हरियाणा व बड़ी माली अंकुश हरियाणा ने जीती विजेताओं को 3100/- रुपये व ट्रॉफी दी गई ।

कुश्ती के समापन पर विजेता पहलवानों को कैप्टन अमरनाथ शर्मा के द्धारा सम्मानित किया गया है।
मेला कमेटी के प्रधान सोहन लाल शर्मा द्वारा बताया  कि यह आयोजन पिछले कुछ सालों से लगातार करवाया जा रहा है इस तरह के  मेले  व कुश्तियों के आयोजन करवाने से हमारी संस्कृति को संजोए रखने का काम करते है ।इस मौके पर अंकुश,नितिन, आदि पहलवानो द्वारा कुश्ती में अपना दमखम दिखाया । स्थानीय लोगों  ने इस आयोजन के लिए अपना भरपूर सहयोग दिया।इस अवसर पर जोगिंदर, कमलकांत,इंद्रप्रकाश,प्रवीण, बेलीराम,मोनू,विजय व कमेटी के सभी सदस्य मौजूद रहे।

Scroll to Top