घुमारवीं कॉलेज की NCC इकाई द्वारा “हर घर तिरंगा” रैली का किया आयोजन


अंशुल शर्मा।घुमारवीं

स्वामी विवेकानंद राजकीय महाविद्यालय घुमारवीं में महाविद्यालय की एनसीसी आर्मी विंग यूनिट 4 एचपी (आई) कंपनी, हमीरपुर इकाई द्वारा प्राचार्य राम कृष्ण की अध्यक्षता में एनसीसी कैडेट्स द्वारा “हर घर तिरंगा” कार्यक्रम के अंतर्गत रैली का आयोजन किया गया । इस रैली का नेतृत्व एनसीसी इंचार्ज प्रो.राजीव शर्मा द्वारा किया गया जिसमें बड़ी संख्या में छात्रों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। यह रैली महाविद्यालय प्रांगण से घुमारवीं बाज़ार तक निकाली गई ।

इस रैली का उदेश्य राष्ट्रीय ध्वज के प्रति सम्मान और गर्व को दर्शाना तथा समाज में देशभक्ति और राष्ट्रीय एकता का संदेश प्रसारित करना था। इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो.रामकृष्ण ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस हमारे देश की एकता और अखंडता का प्रतीक है तथा प्रत्येक भारतीय को इसे धूमधाम से मनाना चाहिए। उन्होंने कहा की एनसीसी कैडेट्स द्वारा किया गया यह प्रयास सराहनीय है और इससे समाज में जागरूकता बढ़ेगी।

इस अवसर पर महाविद्यालय की सभी समितियों के संयोजक डॉ. सुरेश शर्मा, वरिष्ठ प्राध्यापक प्रो. प्रीतम लाल, कैडेट्स राहुल ,शिया ,अतुल, पायल , नैना , शिवानी, कृतिका , सत्यम, शिवम् ,कनिका , राज कुमार तथा अन्य उपस्थित रहे।

Leave a Comment