NH पर पहाड़ी से कार पर गिरा पत्थर ,चाची-भतीजा घायल, अस्पताल में भर्ती

ब्यूरो।मंडी

चंडीगढ़़ –मनाली नेशनल हाईवे पर पहाड़ी से ऑल्टों कार पर पत्थर गिरने के कारण चाची-भतीजा घायल हो गए हैं। जिन्हें जोनल अस्पताल मंडी में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। घटना आज सुबह करीब 7ः30 बजे 4 मील की है। वहीं पुलिस ने घटना संबधी मामला दर्ज कर आगामी छानबीन शुरू कर दी है। घटना में घायल लोग बालीचौकी के काउ के रहने वाले है।

मिली जानकारी के अनुसार बाली चौकी के दुनी चंद अपनी चाची को ऑल्टो कार के माध्यम से उपचार के लिए मंडी लेकर आ रहे थे। गाड़ी में तीन लोग सवार थे, दुनी चंद इस कार को ड्राइव कर रहा था, साथ वाली सीट पर उसकी चाची बैठी हुई थी।

4 मील के पास पहाड़ी से अचानक इनकी कार के अगले शीशे पर पत्थर आ गिरता है। पत्थर कार के शीशे को तोड़ता हुआ आगे बैठे दोनो को जख्मी कर देता है और हैंड ब्रेक के पास आकर रूक जाता है। घटना के बाद घालयों को कुल्लु की ओर से आ रही निजी गाड़ी के माध्यम से जोनल अस्पताल पहुंचाया गया, जहां इनका उपचार जारी है।

वहीं गाड़ी की पिछली सीट पर बैठा युवक पुरी तरह से सुरक्षित है। घायलों की पहचान 42 वर्षीय दुनी चंद और 74 वर्षीय प्रेमी देवी निवासी काउ तहसील बालीचौकी के रूप में हुई है। एएसपी मंडी सागर चंद्र ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने घटना संबधी मामला दर्ज कर आगामी छानबीन शुरू कर दी है।

एनएचएचएआई की लापरवाही पड़ रही भारी

बता दें कि चंडीगढ़ मनाली नेशनल हाईवे पर 4 मील से लेकर 9 मील तक पहाडी से पत्थर गिरने की यह पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी इस एनएच पर पहाडी से पत्थर गिरने के कारण कई लोग जख्मी व अकाल मौत का ग्रास बन चुके हैं। जिससे साफ जाहिर होता है कि इस नेशनल हाईवे पर एनएचएआई व फोरलेन निर्माणाधीन कपनियों की लापरवाही लगातार लोगो की जिंदगियों पर भारी पड़ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *