कुटलैहड़ में  पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा देने को प्रशासन ने शुरू किए प्रयास


उपायुक्त जतिन लाल ने अधिकारियों के साथ किया अंदरौली का दौरा
ऊना, 4 जुलाई। कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के अंदरौली में पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए उपायुक्त ऊना जतिन लाल ने आज अधिकारियों के साथ क्षेत्र का दौरा किया। इस दौरान पर्यटन की दृष्टि से विभिन्न गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न संभावनाओं पर चर्चा की तथा इस दृष्टि से उठाए जाने वाले विभिन्न कदमों पर विचार विमर्श किया।


गतदिनों मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविन्दर सिंह सुक्खु ने कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के एक दिवसीय प्रवास के दौरान अंदरौली में जहां पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए इस क्षेत्र का दौरा किया था तो वहीं जिला प्रशासन को विभिन्न संभावनाएं तलाशने को दिशा-निर्देश जारी किए थे।

मुख्यमंत्री के इन्हीं निर्देशों के तहत आज उपायुक्त ऊना ने बंगाणा उपमंडल के अधिकारियों के साथ अंदरौली पर्यटन स्थल का दौरा किया तथा पर्यटन की दृष्टि से विभिन्न संभावनाओं पर व्यापक विचार विमर्श किया।


जिला प्रशासन ने अंदरौली में कुटलैहड़ पर्यटन विकास समिति (केटीडीएस) के तहत पर्यटन विकास की विभिन्न गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए प्रयास शुरू किए हैं। इन प्रयासों से जहां ऊना जिला के अंदरौली में पर्यटन विकास को बल मिलेगा तो वहीं स्थानीय लोगों को प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष तौर पर रोजगार के अवसर भी सृजित होंगे।


इस मौके पर एसडीएम बंगाणा सोनू गोयल सहित राजस्व, ग्रामीण विकास सहित अन्य विभागों के अधिकारीगण भी मौजूद रहें।

Scroll to Top