मनमोहन शर्मा की अध्यक्षता में उप-चुनाव के सफल क्रियान्वयन के लिए बैठक आयोजित



51-नालागढ़ विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव की तैयारियों की समीक्षा को लेकर आज खण्ड विकास अधिकारी कार्यालय के सभागार में ज़िला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त सोलन मनमोहन शर्मा की अध्यक्षता बैठक आयोजित की गई। बैठक में उप-चुनाव के सफल संचालन के लिए संबंधित अधिकारियों को उचित दिशा-निर्देश दिए गए।


ज़िला निर्वाचन अधिकारी ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को उप-चुनाव के दौरान वर्षा के कारण सम्भावित अवरुद्ध मार्गों की समय पर जांच करने और इन मार्गों के सुचारू संचालन के निर्देश दिए।

उन्होंने विद्युत बोर्ड के अधिकारियों को चुनाव के दिन विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित बनाए रखने तथा आबकारी विभाग को शराब की बिक्री पर निगरानी रखने के भी निर्देश दिए।


ज़िला निर्वाचन अधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को पोलिंग बूथ पर वर्षा के दौरान बचाव के लिए तिरपाल के अस्थाई शैड बनाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने सभी सेक्टर अधिकारियों को उनके अधीन सभी मतदान केंद्रों का दैनिक निरीक्षण कर सभी व्यवस्थाएं जांचने के भी निर्देश भी दिए।


बैठक में बताया गया कि नालागढ़ विधानसभा क्षेत्र के उप-चुनाव में 93,831 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे। इनमें से 47,953  पुरुष तथा 45,875 महिलाएं व तीन अन्य श्रेणी मतदाता शामिल हैं। मतदान के लिए 121 पोलिंग बूथ स्थापित किए गए हैं  जिनके सुचारू कार्यान्वयन के लिए 14 सेक्टर अधिकारी नियुक्त किए गए हैं। उप-चुनाव के लिए चार मॉडल पोलिंग स्टेशन तथा दो ग्रीन पोलिंग स्टेशन भी स्थापित किए गए हैं और 18 बूथ क्रिटिकल श्रेणी में हैं।


उन्होंने बताया कि उप-चुनाव के सफल संचालन के लिए 504 जवानों की तैनाती की गई है और 570 अधिकारी तथा कर्मचारी प्रतिनियुक्त किए गए हैं। उन्होंने बताया कि 10 जुलाई, 2024 को वोट डाले जाएंगे, जबकि 13 जुलाई, 2024 को नालागढ़ स्थित राजकीय महाविद्यालय में मतगणना होगी।


निर्वाचन अधिकारी एवं उपमण्डलाधिकारी (ना.) नालागढ़ दिव्यांशु सिंगल, पुलिस अधीक्षक बद्दी इलमा अफरोज, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बद्दी अशोक शर्मा, तहसीलदार नालागढ़ निशा आज़ाद, खण्ड विकास अधिकारी नालागढ़ नियॉन शर्मा सहित सेक्टर अधिकारी व विभिन्न विभागों के अधिकारी इस अवसर पर उपस्थित थेे।

Scroll to Top