कंडा जेल ले जाया जा रहा आरोप बस में पुलिस को चकमा देकर भागा ,2 घंटे में पुलिस ने पकड़ा




दिनांक 02-07-2024 को यातायात चौक कुमारहटटी पर तैनात यातायात पुलिस कर्मचारी ने पुलिस चौकी डगशाई में दूरभाष द्वारा सूचना दी कि चौथी वाहिनी के पुलिस जवान ने इसके पास आकर बतलाया कि इसके पास से अचानक एक नेपाली मूल का एन०डी०एण्डपी०एस० एक्ट का आरोपी सुखदेव भाग गया है।

जिस सूचना पर जिला सोलन के समस्त पुलिस थाना/चौकीयों को तुरन्त सूचित करके  नाकाबन्दी करके चैकिंग शुरू की गई । इसके अतिरिक्त पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाही करते पुलिस चौकी डगशाई व पुलिस थाना धर्मपुर के पुलिस कर्मचारियों की अलग -2 टीमें तैयार करके आरोपी को ढुढने के लिये सर्च आप्रेशन चलाया गया तथा सर्च ऑप्रेशन के दौरान आरोपी *सुखदेव सिह पुत्र श्री बुद्धि सिंह निवासी नेपाली हॉल निवास गांव डुगी, कडयोण डा०खा० पन्नर तह० ददाउ जिला सिरमौर हि०प्र०* को 2 घण्टे के भीतर गांव थापों से पुलिस टीम द्वारा  गिरफतार कर लिया गया।

जिस पर आरोपी के विरूद्ध पुलिस थाना धर्मपुर में अभियोग अधीन धारा 262 भारतीय न्याय संहिता के तहत दर्ज किया गया। अभियोग की जांच के दौरान पाया गया कि उक्त आरोपी सुखदेव को जो कण्डा जेल में मादक पदार्थ अधिनियम के मामलों में बन्द है को अभियोग संख्या 20/2023 धारा 20 एन0डी0एण्डपी0एस0 पुलिस थाना रेणुका जी जिला सिरमौर हि0प्र0 में दिनांक 01-07-2024 को आदर्श केन्द्रीय कारागार कण्डा जिला शिमला से चौथी आरक्षित भारतीय रिजर्व वाहिनी के जवानों की सुरक्षा में सी0जे0एम0 कोर्ट नाहन में पेशी हेतू ले जाया गया था ।

उक्त आरोपी को दिनाक 02-07-2024 को सी० जे०एम० कोर्ट में पेश करने के उपरान्त उक्त पुलिस कर्मचारियों की सुरक्षा में एच०आर०टी०सी० बस जो हरिद्वार से शिमला जा रही थी में वापिस कण्डा जेल ले जाया जा रहा था परन्तु कुमारहटटी बस स्टॉप के पास बस रूकने के उपरान्त आरोपी एक दम से पिछली खिड़की से कूद कर पुलिस हिरासत से फरार हो गया।


जांच पर यह भी पाया गया कि आरोपी पहले भी अपराधिक मामलों में संलिप्त रहा है जिसके विरूद्ध पुलिस थाना सदर मण्डी में एक अभियोग व पुलिस थाना सदर शिमला में एक अभियोग मादक पदार्थ अधिनियम के तहत दर्ज है । आरोपी को आज दिनाक 03-07-2024 को माननीय न्यायालय में पेश किया जायेगा। अभियोग की जांच जारी है।

Scroll to Top