भूस्खलन की घटना का निरीक्षण करने पहुंचे जिलाधीश



सर्कुलर रोड़ के नजदीक हुई घटना
   बाधित यातायात किया बहाल

शिमला 08 जुलाई – दीन दयाल उपाध्याय (रिपन) अस्पताल के नजदीक सर्कुलर रोड़ के साथ निर्माणधीन पार्किंग के पास  बारिश के कारण हुए भूस्खलन की सूचना मिलते ही जिलाधीश  रात को 9.45 मिनट पर आला अधिकारियों के साथ घटनास्थल पर निरीक्षण करने के लिए पहुंचे।



जिलाधीश अनुपम कश्यप ने कहा कि इस भूस्खलन से कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है।  जिला प्रशासन ने त्वरित कार्यवाई करते हुए बाधित हुए यातायात को एक तरफ़ यातायात के तौर पर  सुचारू रूप से चलाया है और धँस रहे हिस्से को  पूरी तरह तिरपाल   से
ढँक दिया है ताकि बारिश का प्रभाव ना पड़ सके। घटना स्थल पर एक बिजली का खंबा है जिस पर से एहतियात के तौर पर बिजली की आपूर्ति  बंद कर दी गई है ताकि किसी भी प्रकार के नुकसान को रोका जा सके। 



अनुपम कश्यप ने जानकारी देते हुए  बताया कि  एसई लोक निर्माण विभाग को आदेश दिए गए है कि  सुबह तड़के से घटना स्थल पर राहत कार्य शुरू करें ताकि शहर की जनता को किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े।  उन्होंने कहा कि यातायात व्यवस्था यहां पर सुचारू रहेगी। उन्होंने कहा घटना स्थल पर पानी की आपूर्ति की पाइप भी है जिसकी सुरक्षा के लिए जल शक्ति विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।



जिलाधीश ने लोगों से अपील की है कि मानसून के समय लोग सजग रहें और हर घटना की सूचना तुरंत प्रशासन को मुहैया करवाए।



इस दौरान अतिरिक्त ज़िला दण्डाधिकारी (कानून एवं व्यवस्था) अजीत भारद्वाज, अतिरिक्त ज़िला दण्डाधिकारी (प्रोटोकॉल) ज्योति राणा, उपमण्डल दण्डाधिकारी शिमला शहरी भानु गुप्ता सहित अन्य अधिकारी, गुरुद्वारा से और स्थानीय लोग भी प्रशासन के साथ उपस्थित रहे।

Scroll to Top