आयुष विभाग द्वारा मनाया गया विश्व योग दिवस

मिलाप कौशल/न्यूज़ हिमाचल 24

स्वयं और समाज के लिए योग” थीम के साथ अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2024 पूरे जोर शोर के साथ आयुष विभाग पालमपुर के द्वारा उपमंडल के अलग अलग संस्थानों ,आंगनवाड़ी केंद्रों, पंचायती राज संस्थानों एवम अलग-अलग स्कूलों में योग शिविर लगा कर मनाया गया।


इसी कड़ी में आयुष विभाग पालमपुर द्वारा उपमंडल स्तर पर राजकीय वरिष्ठ  माध्यमिक पाठशाला बंदला में विभाग की एक विशेष टीम द्वारा बच्चों को योग की विभिन्न क्रियाएं करवाई गई जिसमें कि मुख्य रूप से वृक्षासन, ताड़ासन,भ्रामरी क्रिया, अनुलोम विलोम,एवम सूक्ष्म आसान करवाए गए। इसके अतिरिक्त बच्चों को देनिक जीवन में योग का क्या महत्व है इसके बारे में जागरूक किया गया।

इस उपलक्ष पर तहसीलदार पालमपुर साजन बग्गा ने मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम में उपस्थित रह कर बच्चो के साथ योग किया। इसके अतिरिक्त उपमंडल आयुष चिकित्सा अधिकारी पालमपुर डॉक्टर तनुजा नागपाल, सीनियर आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर भास्कर जंवाल, योग विषयज्ञ डॉक्टर अंकुर राणा एवम विभाग के अन्य अधिकारी एवम कर्मचारी भी इस उपलक्ष पर उपस्थित रहे। इस कार्यक्रम में स्कूल के प्रधानाचार्य प्यार चन्द एवम  स्कूल स्टाफ ने भी योग क्रियाए की एवम कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना पूर्ण सहयोग दिया।

Scroll to Top