14 जून से शुरू होने वाले सरनाहुली मेला आयोजन की तैयारियां शुरू



उपमंडल अधिकारी की अध्यक्षता में डीआरडीए हॉल मंडी में बैठक आयोजित

मेले में आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के होंगे समुचित प्रबंध – ओम कांत ठाकुर

मंडी, 5 जून। पवित्र स्थल पराशर में चौदह जून से आयोजित होने वाले तीन दिवसीय जिला स्तरीय सरनाहुली मेले के सफल आयोजन को लेकर प्रशासनिक स्तर पर तैयारियां शुरू हो गई हैं। एसडीएम मंडी ओम कांत ठाकुर की अध्यक्षता में बुधवार को अधिकारियों के साथ डीआरडीए हॉल में  बैठक का आयोजित की गई।


ओम कांत ठाकुर ने बताया कि 14 से 16 जून तक  आयोजित होने धार्मिक आस्था के प्रतीक सरनाहुली मेले में आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए समुचित प्रबंध किए जाएंगे। मेले के दौरान पेयजल, विद्युत आपूर्ति, शौचालयों आदि की समुचित व्यवस्था के साथ-साथ सफाई व्यवस्था का विशेष ध्यान रखा जाएगा।


एसडीएम ने बैठक में यातायात और पार्किंग की सुविधा में सुधार करने के लिए एचआरटीसी  को बागी से पराशर झील तक विशेष बस या राईड विद प्राईड गाड़ी चलाने की संभावनाओं को तलाशने को कहा ताकि निजी गाड़ीयों में आने वाले श्रद्धालुओं बागी में रोक कर उन्हें बस या राईड विद प्राईड गाड़ी में झील तक पहुंचाया जा सके। इससे यातायात व्यवस्था को सुधारने में मदद मिल सकेगी। इस दौरान कमेटी ने निर्णय लिया कि मेले में लगने वाली दुकानों की जगह की निलामी में कोई बढ़ौतरी नहीं होगी। दुकानों की नीलामी पिछले साल की दर पर ही होगी। 


मेले में स्थानीय महिला मंडलों और युवक मंडलों की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित होंगे। जिला भाषा विभाग द्वारा मेले में कार्यक्रम देने के लिए बेहतरीन सांस्कृतिक दल भेजा जाएगा। मेले में वॉलीबॉल प्रतियोगिता का भी आयोजन होगा। 
बैठक में तहसीलदार मंडी नरेन्द्र कुमार, नायब तहसीलदार कटौला धर्मेंद्र शर्मा जिला पर्यटन विकास अधिकारी मनोज कुमार, खाद्य आपूर्ति नियंत्रक पवन कुमार शर्मा, अधिशाषी अभियन्ता विद्युत राजेश कुमार, बीडीओ मंडी श्याम सिंह, आरएम एचआरटीसी नरेन्द्र शर्मा सहित अन्य विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहे।

Scroll to Top