तहसील नंबरदार जन कल्याण संघ पधर की मासिक बैठक संपन्न समस्याओं को लेकर तहसीलदार पधर से मिला संघ




किरण राही/पधर (मंडी)।

तहसील नंबरदार जन कल्याण संघ पधर की मासिक बैठक प्रधान संत राम की अध्यक्षता में सोमवार को हुई। जानकारी देते हुए सचिव लाल चंद सकलानी ने बताया कि बैठक में नम्बरदारों की समस्या पर विस्तार से चर्चा की गई। बैठक में निर्णय लिया गया कि संघ की स्टेट बॉडी से विचार विमर्श कर नंबरदार के मुद्दों को प्रदेश सरकार के सामने रखा जाए ताकि नंबरदार को राजस्व उगाही करने में आ रही दिक्कतों का शीघ्रता से समाधान हो सके।

वहीं बैठक के पश्चात नंबरदार संघ तहसीलदार पधर डॉक्टर भावना वर्मा व नायब तहसीलदार पधर विकास कौंडल से मिले तथा उन्हें अपनी समस्याओं से अवगत करवाया। नबरदारों ने तहसीलदार पधर से आग्रह किया है कि राजस्व उगाही के लिए जो ढाल बाच्छ उन्हें ग्रामीण राजस्व अधिकारियों द्वार दी जा रही हैं उनमें बहुत सी कमियां रह गई हैं।

ढाल बाच्छ कंप्यूटर से निकाली जा रही हैं जिसमें एक ही परिवार के अलग अलग खाते दर्शाए गए हैं। जिन्हें ढूढना मुश्किल हो रहा है। जबकि पहले राजस्व ग्रामीण अधिकारी एक ही परिवार के सभी खाते इक्कठा करके ढाल बाच्छ तैयार करके देते थे।


वहीं उन्होंने था भी आग्रह किया है कि इंतकाल के समय सम्बंधित हल्का नंबरदार से ही शिनाख्त करवाई जाए तथा ढाल बाच्छ में स्वाई व सर चार्ज को भी जोड़ा जाए। वहीं तहसीलदार पधर डॉक्टर भावना वर्मा ने नंबरदार को आश्वस्त किया है कि उनकी समस्या के बारे में ग्रामीण राजस्व अधिकारियों से विचार विमर्श कर समाधान निकाला जाएगा।

Scroll to Top