देहरा के विकास के लिए कमलेश ठाकुर को दें वोट : डॉ. राजेश



होशियार सिंह बताएं, देहरा के लिए साढ़े छह साल में क्या किया

देहरा। हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष व पूर्व उम्मीदवार डॉ. राजेश शर्मा ने विधानसभा क्षेत्र के लोगों से देहरा के विकास के लिए कांग्रेस उम्मीदवार कमलेश ठाकुर को वोट देने की अपील की है। उन्होंने पूर्व निर्दलीय विधायक होशियार सिंह से सवाल भी पूछे हैं।

डॉ. राजेश ने पूछा है कि होशियार सिंह बताएं साढ़े छह साल देहरा के विकास के लिए क्या किया। क्षेत्र की स्थिति देखकर लगता है कि विकास कभी होशियार सिंह की प्राथमिकता रहा ही नहीं। अगर पूर्व विधायक ने क्षेत्र में विकास को तवज्जो दी होती तो आज देहरा जिला कांगड़ा का सबसे पिछड़ा विधानसभा क्षेत्र नहीं होता। होशियार सिंह अपनी गृह पंचायत ख़ैरियाँ का विकास कराने में विफल रहे हैं। उन्होंने निजी विकास को ही तव्वजो दी।


उन्होंने कहा कि पूर्व विधायक की गृह पंचायत में विकास न होने से लोग खफा हैं। एससी बस्ती के लिए स्वीकृत सड़क को होशियार सिंह अपने व्यावसायिक संस्थान तक बनवा रहे हैं, जिससे लोगों में रोष है। बिजली व पानी की भी दिक्कत उनकी पंचायत में है। स्कूल व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के लिए उचित भवन सुविधा नहीं है।

होशियार को जनता को यह भी बताना होगा कि गुलेर व नंदपुर को जोड़ने वाला पुल आज तक क्यों नहीं बना। साढ़े छह साल से पूर्व विधायक क्षेत्र के लोगों को पुल को लेकर झूठे आश्वासन क्यों दे रहे हैं। उन्होंने पुल को बनवाने के लिए कौन से कदम उठाए।

पूर्व विधायक ने अपना इस्तीफा मंजूर करवाने के लिए तो विधानसभा के बाहर इस्तीफा दे दिया, लेकिन पुल के लिए कभी धरने पर नहीं बैठे, इस पुल के न बनने से बरसात में आठ से दस पंचायत एक-दूसरे से कट जाती हैं। लोगों को गुलेर से नंदपुर भटोली व नंदपुर भटोली से गुलेर आने के लिए 20-25 किलोमीटर का अतिरिक्त सफर तय करना पड़ता है।

होशियार सिंह को जनता से माफी मांगनी चाहिए कि वह जनभावनाओं पर खरा उतरने में विफल रहे हैं। उन्होंने 14 महीने बाद इस्तीफा देकर अपनी नाकाबिलियत व सरकार गिराने की साजिश में शामिल होने के पुख्ता प्रमाण दे दिए हैं।

डॉ राजेश ने कहा कि पिछली बार चुनाव लड़ने के बाद वह देहरा की जनता से जुड़े रहे। काफी समस्याओं का समाधान भी करवाया। उनका  कांग्रेस के सभी कार्यकर्ताओं से अनुरोध है कि वह मतदान संपन्न होने तक एकजुट होकर कार्य करें व भाजपा के हथकंडों को विफल करने के लिए सतर्क रहें।


डॉ. राजेश ने कहा कि देहरा अब मुख्यमंत्री का गृह क्षेत्र बन गया है, क्योंकि उनकी धर्मपत्नी यहां से चुनाव लड़ रही हैं। अब देहरा के विकास में कोई कमी नहीं रहेगी। वर्षों से चली आ रही समस्याओं का 15 जुलाई के बाद अंत हो जाएगा।

मेरा देहरा की प्रबुद्ध जनता से विशेष आग्रह है कि 10 जुलाई को कांग्रेस उम्मीदवार कमलेश ठाकुर के पक्ष में अधिक से अधिक मतदान करें। बड़े अंतर से जीत दर्ज करने पर देहरा को मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू की तरफ से बड़े इनाम मिलेंगे।

Scroll to Top