नगर परिषद को मिला नया अध्यक्ष, उपाध्यक्ष



मतदान प्रक्रिया के तहत शकुंतला देवी अध्यक्ष और मनीष गुप्ता उपाध्यक्ष निर्वाचित

विपुल गुप्ता, सुजानपुर, न्यूज़ हिमाचल 24

नगर परिषद सुजानपुर को नया अध्यक्ष और उपाध्यक्ष मिल गया है वार्ड नंबर 2 की पार्षद शकुंतला देवी अध्यक्ष और वार्ड नंबर 9 के पार्षद मनीष गुप्ता नगर परिषद के उपाध्यक्ष निर्वाचित कर दिए गए हैं चुनाव प्रक्रिया के तहत तमाम कार्रवाई सम्पन्न करवाई गई निर्वाचक एवं उपमंडल अधिकारी डॉ रोहित शर्मा नगर परिषद अधिकारी संजय कुमार की मौजूदगी में तमाम कार्रवाई संपन्न करवाई गई।

पहली बार नगर परिषद अध्यक्ष उपाध्यक्ष के चयन के लिए स्थानीय विधायक कैप्टन रंजीत राणा ने भी अपने मत का प्रयोग किया जानकारी देते हुए निर्वाचन एवं उपमंडल अधिकारी डॉ रोहित शर्मा ने बताया अध्यक्ष पद के लिए दो उम्मीदवार चुनाव मैदान में सामने आए जिसमें वार्ड नंबर 6 की पार्षद सुनीता देवी और वार्ड नंबर 2 की पार्षद शकुंतला देवी वहीं उपाध्यक्ष पद के लिए भी दो उम्मीदवार चुनाव मैदान में सामने आए जिसमें वार्ड नंबर चार से मनोज कुमार और वार्ड नंबर 9 से मनीष गुप्ता आमने सामने थे मतदान प्रक्रिया के लिए 8 पार्षदों व स्थानीय विधायक ने अपने मत का प्रयोग किया जिसमें अध्यक्ष पद की उम्मीदवार शकुंतला देवी वार्ड नंबर 2 को 5 मत और वार्ड नंबर 6 की सुनीता देवी को 4 मत पड़े।

इसके बाद शकुंतला देवी को नगर परिषद सुजानपुर का नया अध्यक्ष घोषित किया गया इसी तरह उपाध्यक्ष के लिए वार्ड नंबर 9 के पार्षद मनीष गुप्ता को पांच मत और वार्ड नंबर 4 के पार्षद मनोज कुमार को चार मत पड़े इसके बाद वार्ड नंबर 9 के पार्षद मनीष गुप्ता को नगर परिषद का उपाध्यक्ष घोषित किया गया। अध्यक्ष बनने के बाद शकुंतला देवी ने कहा की सभी पार्षदों को साथ लेकर पूरे सुजानपुर का विकास किया जाएगा।

वहीं उपाध्यक्ष मनीष गुप्ता ने कहा की उन्होंने उपाध्यक्ष का चुनाव लड़ने की बात अपने संगठन से की थी लेकिन उनकी जगह मनोज ठाकुर को चुनाव मैदान में उतारा गया जिस कारण उन्होंने आज़ाद प्रत्याशी के तौर पर उपाध्यक्ष का चुनाव लड़ा। उन्होंने आगे कहा की मैं कांग्रेस का पुराना कार्यकर्ता हूँ। कांग्रेस का ब्लॉक अध्यक्ष रहने के साथ साथ जिला महासचिव का दायित्व भी मिल चूका है तथा आगे भी वह कांग्रेस के ही रहेंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *