रामबन गांव में दो बच्चों के श**व हुए बरामद, पांच पहुंचा मृ**तकों का आंकड़ा,पांच लोग अभी भी लापता


मंडी

मंडी जिला के पधर उपमंडल के तहत आने वाली ग्राम पंचायत धमच्याण के रामबन गांव में दो और श**व बरामद हुए हैं। यह श**व बच्चों के हैं जिनमें एक की उम्र 9 वर्ष और दूसरे की 8 वर्ष है। शुक्रवार को दिन भर चलाए गए सर्च आपरेशन में इन श**वों को ढूंढा गया। बता दें कि बुधवार रात को रामबन गांव में बादल फटने की घटना के कारण तीन घरों के 11 लोग इसकी चपेट में आ गए थे।

1 व्यक्ति घायल हुआ है जिसका जोगिंद्रनगर में उपचार जारी है जबकि 10 लोग लापता हो गए थे। पिछले कल चलाए गए सर्च आपरेशन में 3 श**व बरामद हो गए थे जबकि आज दो और श**व बरामद हुए हैं।

कुल 5 श**व बरामद हुए हैं जबकि 5 अभी भी लापता हैं। डीसी मंडी अपूर्व देवगन ने बताया कि जहां घटना हुई वहां से नीचे की तरफ को पानी का काफी बहाव है इसलिए ऐसी संभावना है कि कुछ लोग इस बहाव में न बहे हों। ऐसे में कुछ टीमों को पानी के बहाव वाले स्थानों पर तलाश करने के लिए भेजा गया है। डीसी ने उम्मीद जताई कि जल्द ही सभी को तलाश कर इस सर्च आपरेशन को पूरा कर लिया जाएगा।

अपूर्व देवगन डीसी मंडी ने बताया कि जहां पर घटनास्थल है वहां तक पैदल पहुंचना ही मुश्किल है तो ऐसी स्थिति में किसी मशीनरी को नहीं ले जाया जा सकता। लेकिन एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, स्थानीय पुलिस, होमगार्ड और फायर ब्रिगेड सहित स्थानीय लोगों की मदद से हाथों और औजारों से सारा मलबा हटाकर लोगों की तलाश की जा रही है। इस सारे कार्य में प्रशासन की तरफ से 40 से अधिक लोग जुटे हुए हैं।


वहीं गांव के लोग और परिजन प्राकृतिक आपदा के कारण हुए इस नुकसान से आहत हैं। ग्रामीणों ने बताया कि उन्होंने अपने क्षेत्र में इससे पहले ऐसी भीषण त्रासदी कभी नहीं देखी। लोग एक-दूसरे का ढांढस बंधाकर दबे या बहे हुए लोगों की तलाश में जुटे हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *