सिविल अस्पताल पधर में मंगलवार को लगेगा विशेष दिव्यांग शिविर




  किरण राही पधर(मंडी)।


स्वास्थ्य विभाग के सौजन्य से नागरिक अस्पताल पधर में 15 अक्टूबर मंगलवार को विशेष दिव्यांग शिविर का आयोजन किया जाएगा। जिसमें विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा मेडिकल जांच के उपरांत पात्र दिव्यांगों को प्रमाण पत्र मौके पर वितरित किए जाएंगे।


खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ. संजय गुप्ता ने बताया कि लाभार्थियों को दिव्यांग प्रमाण पत्र बनाने के लिए यूडी आईडी की ऑनलाइन पंजीकरण रसीद साथ लानी होगी। जिन लाभार्थियों ने ऑनलाइन पंजीकरण नहीं करवाया है, वह 14 अक्टूबर से पहले नजदीकी लोकमित्र केंद्र में पंजीकरण करवा लें। बिना ऑनलाइन पंजीकरण के प्रमाण पत्र का लाभ नहीं मिल पाएगा। इसके साथ दो फोटो, आधार कार्ड, वोटर कार्ड ,राशन कार्ड, पासपोर्ट ,ड्राइविंग लाइसेंस आदि कोई भी आईडी साथ मे लाएं।


उन्होंने कहा कि दिव्यांग शिविर में दिव्यांगों के लिए कई तरह की गतिविधियां आयोजित की जाती है जैसे कि विकलांग प्रमाण पत्र जारी करना, यूडी आईडी कार्ड के लिए आवेदन लेना, सहायक उपकरण बांटना, दिव्यांगों से चर्चा करना, दिव्यांगों के लिए विशिष्ट पहचान पत्र जारी करने के लिए दिव्यांग व्यक्तियों के लिए विशिष्ट आईडी परियोजना लागू की गई है। उन्होंने क्षेत्र के लोगों से आह्वान किया है कि विशेष दिव्यांग शिविर का भरपूर लाभ उठाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *