दूसरी रिहर्सल के बाद अधिकारियों-कर्मचारियों ने किया मतदान



हमीरपुर 24 मई।

मतदान डयूटी पर तैनात होने वाले हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र के अधिकारियों और कर्मचारियों का दूसरा पूर्वाभ्यास शुक्रवार को राजकीय बहुतकनीकी महाविद्यालय बड़ू के सभागार में आरंभ हुआ।


इस अवसर पर एसडीएम एवं विधानसभा क्षेत्र 38-हमीरपुर के सहायक निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार सोनी ने अधिकारियों-कर्मचारियों को मतदान केंद्रों से संबंधित विभिन्न आवश्यक प्रबंधों, मतदान प्रक्रिया और ईवीएम-वीवीपैट से संबंधित कई महत्वपूर्ण जानकारियां प्रदान कीं।


उन्होंने कहा कि मतदान प्रक्रिया को स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्वक संपन्न करवाने के लिए सभी माइक्रो ऑब्जर्वर, पीठासीन अधिकारी, सहायक पीठासीन अधिकारी और मतदान अधिकारी पूरी गंभीरता के साथ कार्य करें तथा इस पूरी प्रक्रिया को अच्छी तरह समझें, ताकि मतदान के दौरान किसी भी तरह का अनावश्यक विवाद या भ्रम की स्थिति उत्पन्न न हो।


इस अवसर पर मास्टर टेªनर विजय चौहान ने अधिकारियों-कर्मचारियों को ईवीएम-वीवीपैट के बारे में विस्तृत जानकारी दी। पूर्वाभ्यास के बाद अधिकारियों-कर्मचारियों ने महाविद्यालय परिसर में ही स्थापित फेसिलिटेशन सेंटर (सुविधा केंद्र) पर पोस्टल बैलेट के माध्यम से मतदान भी किया।

Scroll to Top