हमीरपुर के पांचों विधानसभा क्षेत्रों में शुरू हुआ घर से मतदान



हमीरपुर 21 मई।

लोकसभा आम चुनाव-2024 और विधानसभा उपचुनाव के लिए 12-डी फार्म भरकर घर से ही मतदान का विकल्प चुनने वाले जिला हमीरपुर के 85 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्ग मतदाताओं और दिव्यांग मतदाताओं की मतदान प्रक्रिया मंगलवार से आरंभ हो गई।


संसदीय क्षेत्र 3-हमीरपुर के निर्वाचन अधिकारी एवं जिलाधीश अमरजीत सिंह ने बताया कि इस मतदान प्रक्रिया के लिए जिले के पांचों विधानसभा क्षेत्रों 36-भोरंज, 37-सुजानपुर, 38-हमीरपुर, 39-बड़सर और 40-नादौन में मोबाइल मतदान टीमों का गठन किया गया है। ये टीमें पात्र मतदाताओं के घर-घर जाकर मतदान प्रक्रिया को पूर्ण करवाएंगी। इसके लिए पांचों विधानसभा क्षेत्रों में शेडयूल बनाया गया है और इसी शेडयूल के आधार पर ये टीमें सुबह 9 से सायं 5 बजे तक घर-घर जाएंगी।


अमरजीत सिंह ने बताया कि अगर पहली बार मतदान टीम को मतदाता घर पर नहीं मिलता है तो वह टीम दूसरी बार आने का संदेश छोड़कर वापस आ जाएगी। दूसरी बार जाने पर भी अगर मतदाता उपलब्ध नहीं होता है तो फिर उस मतदाता को मतदान के लिए कोई अन्य अवसर नहीं दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि घर से मतदान की प्रक्रिया 26 मई तक पूर्ण कर ली जाएगी।


उधर, एसडीएम एवं भोरंज विधानसभा क्षेत्र के सहायक निर्वाचन अधिकारी संजय स्वरूप, एसडीएम सुजानपुर डॉ. रोहित शर्मा, एसडीएम हमीरपुर मनीष कुमार सोनी, एसडीएम बड़सर राजेंद्र गौतम और एसडीएम नादौन अपराजिता चंदेल ने बताया कि होम वोटिंग के पहले दिन सभी बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाताओं ने काफी उत्साह दिखाया।

Scroll to Top