कंबोडिया में एशियाई किकबॉक्सिंग प्रतियोगिता में “अखिल ठाकुर” ने जीता स्वर्ण पदक



अंशुल शर्मा।घुमारवीं

अखिल ठाकुर ने हाल ही में 6 से 14 अक्टूबर, 2024 तक कंबोडिया में आयोजित एशियाई किकबॉक्सिंग चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतकर अंतरराष्ट्रीय मंच पर अपनी छाप छोड़ी है। यह उल्लेखनीय उपलब्धि अखिल के समर्पण, कौशल को उजागर करती है।

अखिल ने क्वार्टर फाइनल में वियतनाम के एक कुशल प्रतिद्वंद्वी को हराकर अपनी असाधारण प्रतिभा का प्रदर्शन किया, ताकत और रणनीति दोनों का प्रदर्शन किया जिससे दर्शक आश्चर्यचकित रह गए। उनकी जीत की राह जारी रही और फाइनल में उनका सामना इराक के एक मजबूत खिलाड़ी से हुआ।

अखिल ने लचीलेपन और दृढ़ संकल्प का प्रदर्शन कर स्वर्ण पदक हासिल किया और किकबॉक्सिंग की दुनिया में एक उभरते सितारे के रूप में अपनी छाप छोड़ी है।
यह जीत हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर के उपायुक्त  आबिद हुसैन सादिक के उदार प्रायोजन से संभव हुई। उनके अमूल्य समर्थन ने अखिल को अपने प्रशिक्षण पर ध्यान केंद्रित करने और इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम बनाया।


अखिल की यात्रा उनके कोच, मनोज पटियाल और परशुराम पुरस्कार विजेता डॉ.संजय यादव के विशेषज्ञ मार्गदर्शन के बिना संभव नहीं होती, जिन्होंने उन्हें इस चैंपियनशिप के लिए तैयार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उनकी विशेषज्ञता और मार्गदर्शन अखिल के कौशल और रणनीतियों को निखारने में महत्वपूर्ण था, जिसने उन्हें इस उत्कृष्ट उपलब्धि तक पहुंचाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *