मझीण में एटीएम का लगना जैसे कि न पूरा होने वाला एक सपना:विकास धीमान





मिलाप कौशल/ खुंडियां





उपमंडल ज्वालामुखी के तहत उपतहसील मझीण क्षेत्र जहाँ तीन बैंक हैं पर एक भी एटीएम नहीं है।मझीण में स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया , काँगड़ा कोऑपरेटिव बैंक और हिमाचल ग्रामीण बैंक   को मिला कर कुल तीन बैंक हैं।पर एटीएम की सुविधा किसी बैंक की भी नहीं है । विकास धीमान ने बताया की मझीण क्षेत्र ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र का मुख्य व्यापारिक केंद्रों में से एक है। 

यहां खरीदारी के लिए बहुत बड़ी मार्किट है लेकिन एटीएम का न होना यहाँ के स्थानीय लोगों और व्यापारियों के लिए बहुत बड़ी मुश्किल बन गया है । नकदी निकलने के लिए या तो हमें बैंक या फिर एटीएम के लिए नादौन जाना पड़ता है।  आम आदमी पार्टी प्रदेश प्रवक्ता विकास धीमान ने बताया कि नकदी निकालने गए लोग नादौन में ही अपना सामान खरीद लेते हैं जिसके फल स्वरूप यहाँ के व्यापारी को नुक्सान होता है। 

विकास धीमान ने बताया कि आज की तारिक में हर किसी का खाता बैंक में है और बैंक एटीएम कार्ड मेंटिनेंस के नाम पर वार्षिक फीस भी लेता है लेकिन एटीएम की सुविधा उपलब्ध नहीं करवा रहा । विकास धीमान ने सवाल उठाया है की जब तक एटीएम नहीं लग जाता मझीण के खाता धारकों से एटीएम कार्ड फीस नहीं ली जानी चाहिए। 

विकास धीमान ने साथ ही विधायक संजय रतन पर भी सवाल उठाया की क्या उन्हें नहीं लगता कि मझीण में एटीएम की सुविधा होनी चाहिए । विकास धीमान ने बताया की इस सन्दर्भ में उन्होंने पूर्व विधायक रमेश चंद धवाला , और पूर्व के बैंक शाखा प्रबंधक से बात की थी मगर कोई हल नहीं निकला और अब उनकी उम्मीद वर्तमान विधायक संजय रतन से है, और अगर संजय रतन एटीएम लगवा देते हैं तो स्थानीय जनता और व्यापारी वर्ग र्ग उनके आभारी रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *