HPTDC हिमाचल प्रदेश में घरेलू और विदेशी पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए अग्रसर–तुलसी राम ठाकुर


अंशुल शर्मा।ब्यूरो।बिलासपुर

हिमाचल प्रदेश टूरिज्म डेवलपमेंट कॉरपोरेशन के स्थापना दिवस के उपलक्ष में होटल लेक व्यू के मैनेजर तुलसी राम ठाकुर के नेतृत्व में अतिथि देवो भव का अनुसरण करते हुए होटल में आए सभी पर्यटकों का भव्य स्वागत किया गया। पर्यटकों का स्वागत फूलों का हार एवं आरती उतार किया गया।


इसके अलावा पर्यटकों को मिष्ठान भी बांटे गए। एक सितंबर 1972 को हिमाचल प्रदेश टूरिज्म डेवलपमेंट कॉरपोरेशन की स्थापना की गई थी ।आज 52 वर्ष पूरे होने पर पर्यटकों को  विशेष व्यंजन पारोसे गए एवं पर्यटकों का फूल मालाओं से  स्वागत किया गया ।

होटल लेक व्यू के मैनेजर तुलसी राम ठाकुर ने कार्यक्रम में आयोजित पर्यटकों एवं कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा की हिमाचल प्रदेश भारत के सबसे लोकप्रिय और आसानी से सुलभ पहाड़ी राज्यों में से एक है।


देश के सभी हिस्सों के साथ-साथ दुनिया के विभिन्न हिस्सों से लोग इस खूबसूरत राज्य की प्राकृतिक सुंदरता का आनंद लेने के लिए आते हैं। हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम ने हिमाचल प्रदेश में घरेलू और विदेशी पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए उत्प्रेरक, ट्रेंडसेटर और प्रमुख प्रस्तावक के रूप में काम किया है।


हमारे पास आवास का व्यापक नेटवर्क है जिसमें हिमाचली व्यंजनों सहित विभिन्न व्यंजन परोसने वाले होटल, रेस्तरां और कैफेटेरिया शामिल हैं। ये सभी संपत्तियां प्रकृति की गोद में शानदार स्थानों पर हैं। एचपीटीडीसी के होटलों में तीन श्रेणियां हैं। प्रीमियम – हेरिटेज, डीलक्स और बजट होटल।

एचपीटीडीसी राज्य के भीतर और बाहर आने वाले पर्यटकों की सुविधा के लिए वोल्वो और डीलक्स बसों का बेड़ा भी संचालित करता है। इस मौके पर होटल लेक व्यू बिलासपुर के कर्मचारी कैप्टन रामलाल, शैफ बेसरी राम, जीवन लाल, इंद्रदेव, किशोरी लाल इत्यादि कर्मचारी मौजूद रहे।

Leave a Comment