राशन डिपो संचालकों की कार्यशैली और व्यवहार का सोशल रिव्यू



एसडीएम पधर सुरजीत सिंह सीएमपी उरला का निरीक्षण कर ली फीडबैक

प्रदेश सरकार को भेजी जाएगी कार्डधारकों की शिकायत और सुझाव

किरण राही/पधर /मंडी।



प्रदेश सरकार के दिशानिर्देश अनुसार राशन डिपो में कार्डधारकों को मिलने वाली सुविधाओं को जांचने के लिए उपमंडल स्तरीय अधिकारियों द्वारा डिपुओं में सामाजिक समीक्षा की जा रही है। जिसके तहत प्रदेश सरकार द्वारा तैयार किए गए 11 प्रश्नावली का प्रपत्र कार्डधारकों से भरवा कर राशन डिपो संचालक की कार्यप्रणाली और व्यवहार का फीडबैक भी ली जा रहा है।
इसी कड़ी में एसडीएम पधर सुरजीत सिंह ठाकुर ने सीएमपी सोसायटी उरला में कार्डधारकों के साथ सामाजिक समीक्षा की।
इसके साथ ही उन्होंने राशन डिपो में खाद्य सामग्री भंडारण आदि का भी जायजा लिया। इसके साथ ही मापतोल, पॉश मशीन और कार्डधारक को दी जाने वाली राशन सामग्री का बिल आदि व्यवस्था का भी जायजा लिया। इस दौरान दो दर्जन से अधिक कार्डधारकों से फीडबैक फॉर्म भरवा कर डिपो में समय पर राशन वितरण और अन्य मुद्दों बारे चर्चा की। इस दौरान सभी कार्डधारकों ने डिपो संचालक के व्यवहार और कार्यशैली को संतोषजनक करार दिया। वहीं कुछ उपभोक्ताओं ने कई बार सर्वर समस्या के चलते पॉश मशीन ठप्प होने से परेशानी का मामला ध्यानार्थ लाया।
एसडीएम सुरजीत सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार के आदेशानुसार सभी राशन डिपुओं में समाजिक समीक्षा की जा रही है। जिसके लिए अलग अलग अधिकारी तैनात किए गए हैं।
इस दौरान डिपो संचालक की कार्यशैली के साथ साथ व्यवहार आदि की कोई शिकायत सामने आने पर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। वहीं कार्डधारकों के सुझाव सरकार को भेजे जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *