संपूर्ण शैक्षणिक गतिविधियों में  बढ़-चढ़कर लें भाग : अजायब सिंह



विपुल गुप्ता, सुजानपुर, न्यूज़ हिमाचल 24

राजकीय उत्कृष्ट महाविद्यालय सुजानपुर टीहरा में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय वर्ष की शिक्षण प्रक्रिया 22 जुलाई से विधिवत प्रारंभ हो गई है। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ अजायब सिंह बन्याल एवं प्राध्यापक वर्ग ने सभी नए छात्रों का महाविद्यालय में प्रवेश लेने के लिए अभिनंदन किया तथा भावी जीवन के लिए शुभकामनाएं प्रदान की साथ में सभी प्राध्यापकों ने अपने विभागीय छात्रों से एन.एस.एस. एन.सी.सी. रोबर रेंजर्स, तथा महाविद्यालय की संपूर्ण शैक्षणिक गतिविधियों में  बढ़-चढ़कर भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया और महाविद्यालय के अनुशासन संबंधी समस्त जानकारी से छात्रों को अवगत कराया।

प्राचार्य महोदय एवं प्राध्यापक वर्ग ने महाविद्यालय में प्रवेश लेने वाले छात्रों से यह आग्रह किया है कि वे शीघ्र अपनी कक्षाओं में आएँ जिससे शिक्षण प्रक्रिया सुचारू रूप से चल सके। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के निर्देशानुसार स्नातक कक्षाओं की दाखिला प्रक्रिया 31 जुलाई तक पुन: बढ़ा दी गई है जिससे दिए प्रथम. द्वितीय तथा तृतीय वर्ष की कक्षाओं में प्रवेश लेने वाले छात्र महाविद्यालय की साइट पर ऑनलाइन माध्यम से प्रवेश प्रक्रिया को पूर्ण कर सकते हैं।

महाविद्याल के प्राचार्य डॉ. अजायब सिंह बन्याल ने महाविद्यालय में स्नातकोत्तर कक्षाओं के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि यदि संभव हुआ तो हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से निरीक्षण एवं संबद्धता प्रक्रिया के उपरांत इसी सत्र से एम.ए. अंग्रेजी तथा एम. ए. अर्थशास्त्र की कक्षाएं आरंभ कर दी जाएंगीं। इसके लिए प्रवेश लेने वाले इच्छुक अभ्यर्थी 25 जुलाई से 3 अगस्त तक ऑफलाइन माध्यम से प्रवेश फॉर्म लेकर महाविद्यालय कार्यालय में जमा करवा सकते हैं।

Leave a Comment