सुजानपुर में फ्री मेगा मेडिकल कैंप 29 सितंबर को: अभिषेक राणा



डॉक्टर राजबहादुर सहित जाने माने विशेषज्ञ चिकित्सक देंगे सेवाएं

विपुल गुप्ता, सुजानपुर, न्यूज़ हिमाचल 24

कल्याणकारी संस्था द्वारा 29 सितंबर को सुजानपुर के सिविल अस्पताल में निशुल्क मेगा मेडिकल कैंप का आयोजन किया जा रहा है जिसमें देश के जाने-माने स्पाइन व हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ राज बहादुर के अलावा पीजीआई के ऑर्थो विशेषज्ञ चिकित्सक भी अपनी निशुल्क सेवाएं प्रदान करेंगे। यह जानकारी देते हुए सर्व कल्याणकारी संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष अभिषेक राणा ने आज यहां बताया कि संस्था का यह 44 वां निशुल्क मैडिकल कैंप होगा।

इसमें चंडीगढ़ के सेक्टर 32 से नामी हृदय रोग विशेषज्ञ डॉक्टर जीतराम, डर्मेटोलॉजिस्ट डॉ जीपी थामी और पीजीआई  चंडीगढ़ से स्त्री रोग विशेषज्ञ प्रोफेसर मीनाक्षी रोहिल्ला रोगियों को अपनी निशुल्क सेवाएं प्रदान करेंगी और संस्था की ओर से निशुल्क दवाइयां भी प्रदान की जाएगी।

अभिषेक राणा ने बताया कि इस मेगा फ्री मेडिकल कैंप में चार ओपीडी होंगी और कैंप के रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 29 सितंबर को सुबह 8:00 बजे से शुरू हो जाएगी। उन्होंने कहा कि इलाके के जो लोग इन विशेषज्ञ चिकित्सकों की सेवाओं का लाभ उठाना चाहते हैं , वे सुबह समय पर रजिस्ट्रेशन करवा लें ताकि उन्हें कोई असुविधा न हो।


अभिषेक राणा ने कहा कि सर्व कल्याणकारी संस्था द्वारा अब तक लगाए गए 43 निशुल्क मेडिकल चिकित्सा शिविरों का लाभ हजारों लोगों ने उठाया है और उन्हें घर द्वार पर देश के नामी चिकित्सकों की सेवाएं उपलब्ध हुई हैं। इसी कड़ी में यह संस्था का 44 वां  फ्री मेडिकल मेगा कैंप है। उन्होंने कहा कि जिन विशेषज्ञ डाक्टरों को चेकअप कराने के लिए रोगियों को महीना लंबा इंतजार करना पड़ता है, संस्था द्वारा उन्हें ऐसे निशुल्क मैडिकल कैंप में बुलाकर लोगों को सुविधा प्रदान की जाती है।


अभिषेक राणा ने कहा कि इस मेडिकल कैंप में प्रदेश के किसी भी हिस्से से व्यक्ति आकर डॉक्टरों की सेवाओं का लाभ उठा सकता है। उन्होंने कहा कि कोई व्यक्ति बहुत ही गरीब है और अपना उपचार करने में अक्षम है तो संस्था द्वारा उसकी भरपूर मदद की जाएगी। अगर ऐसा कोई व्यक्ति स्वयं इस कैंप में नहीं आ पाएगा तो उसके परिजन भी उसकी मेडिकल रिपोर्ट लेकर शिविर में डॉक्टर से परामर्श ले सकते हैं और कैंप के आयोजकों से संपर्क कर सकते हैं। संस्था पहले भी जरूरतमंद लोगों की मदद करती आई है और आगे भी करती रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *