अर्की में चोरी की घटना को अंजाम देने वाले बिलासपुर जिला के 5 युवक गिरफ्तार


सोलन

अर्की थाना क्षेत्र में 19 जुलाई 2024 को हुई बड़ी चोरी के मामले में पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पीड़ित रोशन लाल ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। रोशन लाल और उनकी पत्नी शिमला में नौकरी करते हैं और छुट्टियों में ही घर आते हैं। 16 जुलाई 2024 को वे अपनी पत्नी के साथ अपने घर आए थे और 18 जुलाई 2024 को शिमला लौट गए थे।

19 जुलाई 2024 को रोशन लाल को उनके भाई ने फोन कर बताया कि उनके कमरे का दरवाजा खुला है और सामान बिखरा पड़ा है। जब रोशन लाल और उनकी पत्नी घर पहुंचे और सामान की जांच की, तो पाया कि सोने की चार अंगूठियां, तीन सोने की चूड़ियां, एक छोटा मंगलसूत्र, बिछुए, बालियां, टॉप्स, चांदी के चार कड़े, एक जोड़ी पायल और मंगलसूत्र चोरी हो गए हैं। चोरी गहनों की कुल कीमत लगभग ढाई लाख आंकी गई थी।

इस मामले में पुलिस ने धारा 381 (चोरी) और 305(a) BNS, 2023 के तहत मामला दर्ज किया। पुलिस ने आरोपी की धरपकड़ के लिए अभियान चलाया और 18 सितंबर 2024 को पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार आरोपियों में अजय कुमार (24 वर्ष), अक्षय कुमार (19 वर्ष), हैप्पी (22 वर्ष), पम्मी (19 वर्ष) और अनूप उर्फ अन्नू (27 वर्ष) शामिल हैं।

अजय कुमार, अक्षय कुमार, हैप्पी और पम्मी  बिलासपुर  के मकड़ी गांव के रहने वाले हैं, जबकि अनूप उर्फ अन्नू गांव रोड़ा, सेक्टर बंगाला कॉलोनी, समीप गवर्नमेंट गर्ल्स स्कूल, बिलासपुर का निवासी हैं। गिरफ्तार आरोपियों को जिला कारागार कैथू, शिमला से स्थानांतरित कर गिरफ्तार किया गया है। ये भी साफ़ जाहिर हो रहा है कि बिलासपुर के लडको ने चोरी की वरदाताओ को अंजाम देने के लिए गिरोह ही बना लिया था।   


गिरफ्तारी के बाद, आरोपियों को 18 सितंबर 2024 को न्यायालय में पेश किया गया। उन्हें 3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है, और इस दौरान उनसे गहन पूछताछ की जा रही है। जांच के दौरान यह भी सामने आया कि ये आरोपी पहले भी कई अपराधिक वारदातों में शामिल रहे हैं, जिनमें छोटा शिमला थाना में चोरी का एक मामला शामिल है जिसमें 8 लाख रुपये के गहने चोरी किए गए थे। इसके अतिरिक्त, आरोपियों के खिलाफ जिला बिलासपुर के विभिन्न थानों में चोरी और लड़ाई-झगड़ों के कई मामले दर्ज हैं।
एसपी गौरव सिंह ने पुष्टि करते हुए कहा कि गहनता से जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *