टांकरी लिपि की राष्ट्रीय कार्यशाला का हुआ समापन


रक्कड़ , 6 सितम्बर ( आनंद):केन्द्रीय संस्कृत विश्वविद्यालय के बलाहर स्थित वेदव्यास परिसर में विगत एक सप्ताह से चल रही टांकरी लिपि की राष्ट्रीय कार्यशाला का शुक्रवार के दिन विधिवत रूप से समापन कर दिया गया।

कार्यशाला संयोजक डॉ. यज्ञदत्त शर्मा ने बताया कि इस राष्ट्रीय कार्यशाला में परिसर के छात्रों सहित हिमाचल के विभिन्न क्षेत्रों के लगभग 60 प्रतिभागियों ने टांकरी लिपि का प्रशिक्षण प्राप्त किया।

वहीं कार्यक्रम के समापन सत्र में मुख्यातिथि के रूप में केन्द्रीय संस्कृत विश्वविद्यालय नई दिल्ली के प्रकाशन विभाग के निदेशक प्रो.काशीनाथ न्यौपाने ने शिरकत की।उन्होंने लिपियों की रक्षा करने का आग्रह किया। सत्र के अध्यक्ष शिक्षा शास्त्री(बी एड)विभाग के संयोजक प्रो.शीशराम ने टांकरी लिपि को जन जन तक पहुंचाने के लिए प्रेरित किया।

कार्यशाला के सहसंयोजक डॉ चक्रपाणि पोख्रेल ने सभी अतिथियों का स्वागत किया।वहीं बी एड विभाग के सहायकाचार्य डॉ हरिओम ने सभी मुख्यातिथि सहित समस्त प्रतिभागियों  का धन्यवाद ज्ञापन किया।समापन कार्यक्रम के दौरान डॉ रघु वी राज ने मंच का संचालन किया।


कार्यक्रम के अंत में सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र प्रदान किए गये। इस अवसर पर वेदांत विभाग के अध्यक्ष डॉ मंजुनाथ एस जि, डॉ विजेंद्र कुमार शर्मा, डॉक्टर शैलेश कुमार तिवारी व डॉ शक्ति शरण समस्त सहायकाचार्य व छात्र छात्राएं मौजूद रहे।

Leave a Comment