सी एस यू में धूमधाम से मनाया शिक्षक दिवस



रक्कड़, 5 सितंबर (पूजा ): केन्द्रीय संस्कृत विश्वविद्यालय वेदव्यास परिसर में शिक्षाशास्त्र विद्याशाखा द्वारा शिक्षक दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया । कार्यक्रम का शुभारम्भ समुपस्थित अतिथियों द्वारा दीप प्रज्ज्वालन के साथ किया गया ।

कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में देहरा उपमण्डल के वन विभाग के डी.एफ.ओ.सन्नी वर्मा शामिल हुए।वहीं सारस्वतातिथि के रूप में स्थानीय राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय गरली से अनिरुद्ध शर्मा व राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय परागपुर से सीमा कौशल एवं परिसर के वरिष्ठ आचार्य शिक्षाशास्त्र विभागाध्यक्ष प्रो.शीशराम तथा अद्वैतवेदान्त विद्याशाखा संयोजक प्रो.मञ्जूनाथ एस.जि. उपस्थित रहे ।

कार्यक्रम की अध्यक्षता परिसर निदेशिका प्रो.सत्यम कुमारी ने की । शिक्षाशास्त्रविद्याशाखा के विभागाध्यक्ष प्रो.शीश राम ने परिसर की ओर से सभी का स्वागत करते हुए शिक्षक दिवस के महत्त्व पर प्रकाश डाला । इसके उपरांत मंच पर मौजूद अतिथियों का स्वागत एवं सम्मान किया गया ।

स्थानीय विद्यालयों से पधारे प्रधानाचार्यों को शिक्षकदिवस के पावन अवसर पर विशेष रूप से सम्मानित किया गया ।
मुख्यातिथि सन्नी वर्मा ने अपने सम्बोधन में कहा कि मेरे लिए यह यादगार पल है, क्योंकि इस अवसर पर मुझे आप बच्चों से बात करने का अवसर मिला । शिक्षक के महत्त्व को बतलाते हुए उन्होंने कहा कि शिक्षक ही ऐसा व्यक्तित्व है जो राष्ट्रपति, प्रधानमन्त्री व उच्च पदाधिकारी अर्थात सभी प्रकार के कार्यविभागों में कार्य करने वाले विशिष्ट लोगों का निर्माण करता है ।


परिसर निदेशिका ने सभी छात्रों को उद्बोधित करते हुए कहा कि शिक्षक दिवस के इस अवसर पर हम सभी को यही प्रेरणा लेनी चाहिए कि हम  निष्ठापूर्वक अध्ययन करें तथा अपने माता-पिता के स्वप्नों को पूर्ण करें ।

Leave a Comment