दो पंचायतों को जोड़ने वाली नाहलियां से पीहड़ी गलोटी सड़क का एक साल बीत जाने के बाद भी नहीं हुआ निर्माण




मिलाप कौशल/खुंडियां



उपमंडल ज्वालामुखी के तहत पडती पिछड़ी पंचायत पीहड़ी गलोटी की दो पंचायतों को जोड़ने वाली नाहलियां से पीहड़ी गलोटी सड़क का एक साल बीत जाने के बाद भी निर्माण कार्य पूरा नहीं हुआ। ज्वालामुखी भाजपा मिडिया प्रभारी संजय राणा ने बताया कि पिछले साल हुई बारिश में नाहलियां से पीहड़ी गलोटी वाया समैल, चौकी,मक्कड़ सड़क बंद पड़ी है।

इस सड़क का निर्माण लोक निर्माण विभाग द्वारा नाबार्ड के तहत लगभग  8 करोड़ से हुआ था परंतु यह सड़क पिछले साल हुई बारिश से बंद पड़ी है और बसों की आवाजाही भी बंद पड़ी है। लोगों को आने जाने के लिए प्राइवेट गाड़ीयों से या टैक्सी करके आना जाना पड़ रहा है इस सड़क की लंबाई 10 किलोमीटर है ।

इस सड़क से दो पंचायत के लोगों को इसका फायदा होगा। इस पंचायत के पूर्व उपप्रधान देश राज, पूर्व प्रधान अनिता कुमारी ,कल्याण सिंह,धर्म सिंह करतार चंद, गौतम सिंह ,मोहिंदर सिंह आदि ने मुख्यमंत्री सुखबिंदर सिंह सुक्खू व लोक निर्माण मंत्री से इस सड़क को जल्द शुरू करने व बस चलाने की मांग की है ताकि लोगों को आने जाने की सुविधा हो।


वहीं जब इस बारे लोक निर्माण विभाग खुंडियां एसडीओ मनी शर्मा ने बताया कि इस सड़क पर लगने वाले डंगों का काम चल रहा है तथा कुछ सड़क का हिस्सा वन विभाग के अंतर्गत आता है जिसकी वजह से कुछ हिस्सों को पक्का नहीं किया गया था अब वन विभाग से क्लीयरेंस मिल चुकी है तो इस सड़क को जल्द ही सुचारू रूप से चला दिया जाएगा।

Leave a Comment