जीवन में आगे बढ़ने का मूल मंत्र भी प्रतिस्पर्धा ही है। तहसीलदार “अनुजा शर्मा “

कबड्डी प्रतियोगिता के फाइनल में जीएसएस लग बलियाना कि छात्राओं ने मारी  बाजी ,वालीबॉल प्रतियोगिता में जीएसएस संसारपुर  टेरस ,





रक्कड़ , 3 सितंबर ( आनंद ): तीन दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता का समापन आज  विधिवत हो गया। स्थानीय तहसीलदार अनुजा शर्मा ने की मुख्य अतिथि के रूप  में शिरकत की , तीन दिन तक चली इस खेल प्रतियोगिता में 26 स्कूल की  छात्रों ने भाग लिया जिसमे कबड्डी , बैडमिंटन , खो – खो , बालीवाल आदि प्रतियोगिताओं का  आयोजन किया गया , कार्यक्रम की शुरुआत में सबसे पहले मुख्यातिथि द्वारा दीप प्रज्वलन किया गया व् मुख्यातिही को बैच लगाकर सम्मानित किया गया , उसके वाद स्थानीय स्कूल कि छात्रों ने कई प्रकार के रागारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए जिसमे पहाड़ी लोकगीत, पंजाबी गिद्दा आदि कि प्रस्तुति दी गयी ।


प्रतियोगिता के अंतिम दिन कबड्डी प्रतियोगिता के फाइनल में  जीएसएस लग बलियाना कि छात्राओं ने जीत हासिल की जबकि जीएसएस बठरा कि टीम रनर अप रही ,वहीँ वालीबाल प्रतियोगिता में जीएसएस संसारपुर  टेरस की टीम विजेता रही जबकि जी एच एस पुन्ननी कि टीम दुसरे स्थान पर रही , बैडमिंटन में जीएसएस कडोआ कि टीम ने जीत हासिल की व् जीएसएस गरली की छात्राएं दुसरे स्थान पर रही , खो खो की विजेता जीएसएस  कोटला कि टीम रही जबकि दूसरा स्थान भरोली जदीद का रहा ।

समापन समारोह के मुख्य अतिथि स्थानीय तहसीलदार अनुजा शर्मा  ने कहा कि खेल हमें जोड़ने का काम करते हैं, खिलाड़ियों को असफलता मिलने पर कभी निराश नहीं होना चाहिए। हमें एक दूसरे से सदैव जुड़े रहना चाहिए। खेलों से युवाओं में आगे बढ़ने बढ़ने की भावना विकसित होती है ।

इसलिए खेल प्रतियोगिताएं छात्र -छात्राओं के जीवन का अभिन्न हिस्सा बननी चाहिए। मुखातिथि ने यह भी कहा कि  हमें जीवन को प्रतियोगिता की तरह स्वीकार करना चाहिए, खिलाड़ी छात्रों के जीवन में हमेशा प्रतियोगिता की भावना बनी रहे यह महत्वपूर्ण है, जीवन में आगे बढ़ने का मूल मंत्र भी प्रतिस्पर्धा ही है।

Leave a Comment