बी काम तृतीय वर्ष की छात्रा कामना ने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में झटका द्वितीय स्थान

राजकीय महाविद्यालय खुंडियां का वार्षिक परिणाम रहा शत प्रतिशत




मिलाप कौशल/ खुंडियां



राजकीय महाविद्यालय खुंडियां में सत्र 2023-2024 में कला संकाय, विज्ञान संकाय और वाणिज्य संकाय का परिणाम शत प्रतिशत रहा।बी काम तृतीय वर्ष की छात्रा कामना ने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में द्वितीय स्थान प्राप्त किया।

इस होनहार छात्रा ने अपनी प्रारम्भिक शिक्षा राजकीय प्राथमिक पाठशाला लंज से शुरू की तथा उसके उपरांत जवाहर नवोदय विद्यालय पपरोला में प्रवेश हासिल किया। राजकीय महाविद्यालय खुंडियां में बी काम तृतीय वर्ष में प्रदेश भर में द्वितीय स्थान पर उत्तीर्ण होने के बाद कामना ने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के एम काम की प्रवेश परीक्षा में भी पूरे प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त किया। कामना की इस उपलब्धि पर पूरे महाविद्यालय में हर्ष व उत्साह का माहौल है।
महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ अमरजीत लाल ने कहा कि यह बच्ची शुरुआत से ही पढ़ाई में अव्वल रही है। प्राचार्य डॉ अमरजीत लाल महाविद्यालय के सभी शिक्षक व विधार्थियों तथा छात्रा के परिजनों को इस उपलब्धि पर बधाई दी और कामना के उज्जवल भविष्य की कामना की।


वहीं महाविद्यालय खुंडियां के प्राचार्य डॉ अमरजीत लाल ने कहा कि प्रतिभाएं सुविधाओं की मोहताज नहीं होती बल्कि वह किसी भी परिस्थिति में भी पुष्पित व पल्लवित हो सकती हैं। ग्रामिण आंचल से होते हुए भी कामना ने पूरे प्रदेश के सरकारी संस्थानों से शिक्षा प्राप्त कर इसअसाधारण उपलब्धि को हासिल किया है। कामना की उपलब्धि से पूरा महाविद्यालय अपने आप में गौरव व गर्व महसूस कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *