बीच सड़क में हांफ गया लोड ट्रक, दो घंटे ठप रहा मंडी-पठानकोट एनएच





कोटरोपी स्थित बांई नाला के पास हुई घटना, दोनों तरफ लगा लंबा जाम।

ग्रामीण बोले, सड़क में  पढ़े गड्ढों से हो रहा वाहनों के कलपुर्जों का नुकसान।


किरण राही/पधर (मंडी)।



मंडी-पठानकोट राष्ट्रीय उच्च मार्ग में उरला से एक किलोमीटर आगे कोटरोपी स्थित बांइ नाला की चढ़ाई में एक ट्रक अचानक तकनीकी खराबी आने से बीच सड़क में खड़ा हो गया। जिससे राष्ट्रीय उच्च मार्ग लगभग दो घंटे तक बाधित रहा।
सड़क में यातायात आवाजाही पूरी तरह ठप्प हो जाने से सड़क के दोनों छोर पर लंबा जाम लग गया। जिससे सफर कर रहे यात्रियों और पर्यटकों को परेशान होना पड़ा। पधर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर स्थिति को नियंत्रण में लिया।
स्थानीय लोगों की मानें तो राष्ट्रीय उच्च मार्ग डलाह से लेकर घटासनी तक खस्ताहाल है।

कोटरोपी-चुक्कू लिंक के साथ लगते सड़क में बड़े बड़े गड्ढे पड़े हुए हैं। जबकि बांई नाला के पास चढ़ाई में पूरी सड़क में खाई बनी हुई है। जहां एनएचएआइ कोई ध्यान नहीं दे रहा है। जिस वजह से वाहनों के कलपुर्जों का नुकसान हो रहा है। जबकि दोपहिया वाहन हादसे का शिकार हो रहे हैं।


बुधवार प्रातः करीब दस बजे यहां लोड ट्रक तकनीकी खराबी आने से बीच चढ़ाई में हांफ गया। जिससे दोनों तरफ लंबा जाम लग गया। सैकड़ों छोटे बड़े वाहन जाम में फंस गए। पधर पुलिस के मौके पर पहुंचने बाद स्थिति को नियंत्रण में लिया गया। जिसके बाद ट्रक को ठीक कर यहां यातायात बहाल हो पाया।


ग्रामीणों ने एनएचएआइ को चेताया कि सड़क में पड़े गड्ढों की फिलिंग कर समतल किया जाए। अन्यथा मजबूरन धरने प्रदर्शन पर उतारू होना पड़ेगा।
थाना प्रभारी पधर अशोक कुमार ने बताया कि कोटरोपी के पास ट्रक तकनीकी खराबी से बीच सड़क में खड़ा हो गया था। जिससे मार्ग में जाम लग गया। ट्रक निकालने बाद यातायात बहाल किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *