कोटरोपी के बाइंनाला में लुढ़की राजस्थान के पर्यटकों की एक्सयूवी कार, यात्री सुरक्षित




किरण राही /पधर  /मंडी।


मंडी-पठानकोट नेशनल हाइवे में पधर के उरला स्थित कोटरोपी के पास एक और सड़क हादसा हो गया। यहां रविवार तड़के 6 बजे राजस्थान के पर्यटकों की एक्सयूवी कार अनियंत्रित होकर बाइंनाला में गिर गई। गनीमत रही कि किसी प्रकार का जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ। कार में पांच पर्यटक सवार थे। स्थानीय ग्रामीणों ने कार में फंसे सभी पर्यटकों का सुरक्षित रेस्कयू किया।


पर्यटक राजस्थान से हिमाचल घूमने आए थे। जिनके साथ अन्य दो परिवार अपने अलग अलग वाहनों में धर्मशाला से घूमकर मनाली लौट रहे थे। कोटरोपी स्थित बाइंनाला के पास हादसा हो गया।


स्थानीय ग्रामीणों की मानें तो कोटरोपी बाइंनाला में यह चौथा हादसा घटित हुआ है। इससे पहले यहां इसी तरह के तीन हादसे हो चुके हैं। बावजूद इसके एनएचएआइ ने कोई सबक नहीं लिया है। घटनास्थल पर क्रैश वैरियर होता तो किसी प्रकार का नुकसान नहीं होता।


ग्रामीणों में नवीन निश्चल, आशीष, मिंटू राम, दीप कुमार, गुड्डू राम, भाटकु राम और श्रवण कुमार ने कहा कि एनएच में घटासनी से लेकर गवाली तक बहुत से ऐसे स्पॉट हैं। जहां अकसर हादसे होते रहते हैं। बावजूद इसके नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारी गंभीरता नहीं दिखा रहे हैं। हाल ही में एनएचएआइ द्वारा पधर बाजार और अन्य जगह पर टारिंग की गई। लेकिन ऐसे खतरनाक स्पॉट पर ढंग से पैचवर्क तक नहीं किया है। नतीजतन ऐसी घटनाएं हो रही हैं। ग्रामीणों ने एनएचएआइ से यहां क्रैश वैरियर लगाने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *