चौहारघाटी और छोटा भंगाल में लाई शिक्षा क्रांति-कौल सिंह ठाकुर



पूर्व मंत्री ने बरोट स्कूल में किया अंडर-19 छात्राओं की खेलकूद प्रतियोगिता का समापन

मेजबान बरोट स्कूल ने झटका आल राउंड बेस्ट पुरस्कार


किरण राही/पधर /मंडी।


चौहारघाटी की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बरोट में आयोजित पधर जोन अंडर-19 छात्रा वर्ग चार दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता गरूवार को संपन हुई। समापन समारोह में प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री कौल सिंह ठाकुर ने बतौर मुख्यातिथि शिकरत कर विजेता खिलाडियों को पुरस्कार वितरित कर सम्मानित किया। वहीं सभी शिक्षकों को शिक्षक दिवस की बधाई देते हुए प्रोत्साहित किया।


प्रतियोगिता के संयोजक एवं मेजबान पाठशाला के प्रधानाचार्य राज कुमार ने मुख्य अतिथि के स्वागत उपरांत चार दिवसीय प्रतियोगिता की रिपोर्ट प्रस्तुत की।
प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन को लेकर मेजबान बरोट स्कूल को ऑल राउंड बेस्ट  पुरस्कार से नवाजा गया।

जबकि बालीबाल में रावमापा धार विजेता और सियून उपविजेता रहा। कबड्डी में मेजबान बरोट विजेता और थलटूखोड़ उपविजेता, खोखो में रावमापा चुक्कू और थलटूखोड़ सयुंक्त विजेता, बैडमिंटन में रावमापा उरला विजेता और पधर उपविजेता रहा। मार्च पास्ट और अनुशासन में भी मेजबान बरोट विजेता रहा।

इस दौरान कौल सिंह ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार शिक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ करने के साथ-साथ खेल गतिविधियों को भी बढ़ावा दे रही है। उन्होंने प्रतियोगिता के विजेता और उपविजेता रहे खिलाड़ियों को बधाई देते हुए कहा कि द्रंग में शिक्षा के क्षेत्र में अपार क्रांति आई है। चौहारघाटी और छोटा भंगाल क्षेत्र के विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा मुहैया करवाने के लिए मुल्थान में डिग्री कालेज खोला है।

बरोट स्कूल में एनसीसी और स्काउट एंड गाइड विंग शुरू किया है। इस दौरान पर्यटन स्थल बरोट और समीप की लपास और वरधाण के आसपास के क्षेत्र को टाउन एंड कंट्री प्लानिंग एरिया में शामिल न किए जाने की मांग को लेकर महिला मंडल कहोग का एक प्रतिनिधिमंडल प्रधान पूनम कुमारी की अध्यक्षता में पूर्व मंत्री से मिला। महिलाओं ने बरोट और आसपास के क्षेत्र को टाउन कंट्री प्लानिंग से बाहर किए जाने की मांग की। जिस पर उन्होंने इस बारे शीघ्र मुख्यमंत्री से वार्तालाप कर उचित कदम उठाने का आश्वासन महिलाओं को दिया।

उन्होंने बरसात में भारी बारिश से बाधित लपास-रुलंग सड़क को शीघ्र बहाल करने के दिशा निर्देश दिए। वहीं सीएचसी बरोट के पुराने क्षतिग्रस्त भवन को अनसेफ घोषित करने की प्रक्रिया पूरी करने की बात कही। कौल सिंह ठाकुर ने कहा कि बरोट में नया भवन बना कर यहां चौहारघाटी के साथ साथ छोटा बड़ा भंगाल क्षेत्र को सिविल अस्पताल की सौगात प्रदेश सरकार देगी।


वहीं बरसात से क्षतिग्रस्त पेयजल पाइप लाइनों की शीघ्र मुरम्मत कर समुचित एवं शुद्ध पेयजल मुहैया करवाने का लिए जल शक्ति महकमे से आह्वान किया। स्कूली छात्राओं द्वारा प्रस्तुत रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए उन्होंने दस हजार रुपये नगद राशि आयोजक समिति को भेंट की।
इस दौरान पंचायत समिति द्रंग के उपाध्यक्ष कृष्ण भोज, जिला कांग्रेस महासचिव जोगिंदर गुलेरिया, पंचायत प्रधान डॉ. रमेश ठाकुर, बीडीसी सदस्य कृष्ण कुमार, सेवादल अध्यक्ष राम सिंह, चौहारघाटी मंडल अध्यक्ष घनश्याम ठाकुर सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Comment